इस ATM से पैसा नहीं निकलता है सोना, वजह है ये

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : आज के जमाने में एटीएम पैसा निकालने का सबसे सुलभ और सहज माध्यम बन चुका है। पूरी दुनिया में आप कहीं भी जाएं एटीएम के जरिए आसानी से पैसा निकाल सकते हैं। मगर क्या आपको पता है कि कुछ एटीएम के जरिए सोना भी निकलता है। अगर एटीएम से पैसों
 | 
इस ATM से पैसा नहीं निकलता है सोना, वजह है ये

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : आज के जमाने में एटीएम पैसा निकालने का सबसे सुलभ और सहज माध्यम बन चुका है। पूरी दुनिया में आप कहीं भी जाएं एटीएम के जरिए आसानी से पैसा निकाल सकते हैं। मगर क्या आपको पता है कि कुछ एटीएम के जरिए सोना भी निकलता है।

अगर एटीएम से पैसों की जगह सोना निकले तो हैरानी होना लाजमी है। मगर क्या आपको मालूम है कि कुछ देशों में ऐसा होता है। यानी वहां के एटीएम से पैसों की बजाए सोना निकलता है। सोना निकालने वाला एटीएम सबसे पहले अबु धाबी के अमीरात पैलेस होटल की लॉबी में लगाया गया था।

इस ATM से पैसा नहीं निकलता है सोना, वजह है ये

अबु धाबी के अमीरात में ATM

वैसे अगर एटीएम से पैसों की जगह सोना निकले तो हैरानी होना लाजमी है। मगर क्या आपको मालूम है कि कुछ देशों में ऐसा होता है। यानी वहां के एटीएम से पैसों की बजाए सोना निकलता है। सोना निकालने वाला एटीएम सबसे पहले अबु धाबी के अमीरात पैलेस होटल की लॉबी में लगाया गया था।

जी हां, इस लॉबी से पहले 320 तरह के सोने के आइटम निकाले जा सकते थे। दुनियाभर के ज्यादातर लोग सोने को तिजोरी में रखते हैं लेकिन अबु धाबी के लोग आराम से अपने सोने को बैंक में जमा करके एटीएम से जब चाहें निकाल सकते हैं।

लॉकर का झंझट खत्म

बता दें कि इस एटीएम से सोना निकालने के लिए आपको पहले एटीएम मशीन के अंदर कार्ड डालना होता है। इसके बाद ही आप सोना निकाल सकते हैं। हालांकि, उसके लिए आपको एक बात का ध्यान रखना होगा। वह यह कि वहां आपका खाता होना जरूरी है। अबु धाबी में कोई भी अपने सोने को घर में नहीं रखता है।