यूपी के कन्‍नौज में क्‍यों लगे पाकिस्‍तान जिन्‍दाबाद के नारे, जानिए वजह, सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहा वीडियो

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के कन्‍नौज में ईद के जश्‍न के दौरान कुछ असामाजिक तत्‍वों ने माहौल बिगाड़ने की नीयत से पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए। मामला जानकारी में आने के बाद हिन्‍दू वादी संगठन इस मामले पर भड़क गए और कार्रवाई की मांग करने लगे। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिन्‍दूवादी संगठनों में उबाल आ गया। माहौल खराब होने से चिंतित पुलिस ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ़्तार भी कर लिया है अन्‍य आरोपियों की तलाश जारी है।

Devi Maa Dental

जानकारी के अनुसार, कन्नौज जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जलालाबाद कस्बे का ईद की रात का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें इमाम चौक पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी करते हुए आवाज सुनाई पड़ रही है। जैसे ही इस मामले की जानकारी हिंदूवादी संगठनों को हुई तो उन्होंने इस वीडियो को लेकर एसपी प्रशांत वर्मा से मुलाकात कर जल्द कार्रवाई की मांग की।

शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने के आरोप में चार लोगों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जिनमें सलमान, साहिद, मेराज उर्फ छोटू और अफजाल शामिल हैं। पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए एसपी प्रशांत वर्मा ने टीमों को लगा दिया है। पुलिस ने इन चारों के खिलाफ धारा 153 (बी) और 505 (2) आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की है।

Bansal Saree