तनाव में वारियर्स: यहां हुआ डेथ सर्टिफिकेट बनाने को लेकर डाक्‍टर और नर्स में मारपीट का हाईवोल्‍टेज ड्रामा

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते मेडिकल इमरजेंसी जैसे हालातों से गुजरते गुजरते अब स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के दिमागी हालात भी बिगड़ने लगे हैं। यूपी के रामपुर के अस्‍पताल में मरीज की मौत के बाद मृत्‍यु प्रमाण पत्र बनाने को लेकर डाक्‍टर और नर्स के बीच हाथापायी हो गयी। बहस के बीच नर्स ने पहले डाक्‍टर को थप्‍पड़ जड़ दिया। जवाब में डाक्‍टर ने भी नर्स को पीट दिया। पुलिस और अस्‍पताल स्‍टाफ के सामने घटी इस घटना से सभी अवाक रह गए। मामले में पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं करायी गयी है।

Devi Maa Dental

घटना रामपुर के जिला अस्‍पताल की है। नगर मजिस्‍ट्रेट मामले की इंवेस्‍टीगेशन कराने का अश्‍वासन दिया है। दरअसल, रामपुर जिला अस्पताल में सोमवार की रात 9 बजे किसी मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। तीमारदारों ने इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर से मृत्यु प्रमाण पत्र (डेथ सर्टिफिकेट) बनाने के लिए कहा। आरोप है कि डॉक्टर ने तीमारदारों को वार्ड में तैनात नर्स से लिखवाकर लाने के लिए भेज दिया। तीमारदार जब नर्स के पास पहुंचे तो वह भड़क गई। वह इमरजेंसी पहुंची और डॉक्टर से कहासुनी होने लगी। दोनों के बीच गाली-गलौज शुरू हो गई।

इसी बीच नर्स ने आपा खोते हुए कुर्सी पर बैठे डॉक्टर को थप्पड़ जड़ दिया। यह देख लोग अवाक रह गए। इसके बाद डॉक्टर ने भी नर्स पर हाथ छोड़ दिया। मारपीट से मौके पर हंगामा शुरू हो गया। कर्मचारियों और तीमारदारों की भीड़ जुट गई। अस्पताल चौकी की पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया।

Bansal Saree

सिटी मजिस्ट्रेट रामजी मिश्रा ने कहा कि जिला अस्पताल में एक डॉक्टर और एक नर्स में झड़प हो गई थी। मैंने उन दोनों से बात की है। दोनों ने बताया कि वे अधिक तनाव में थे। इसलिए आपा खो बैठे। जांच चल रही है।