वाराणसी: पड़ोसी के साथ बेटे को जुंआ खेलने से रोका तो चा‍कुओं से गोदकर कर दी निर्ममता से हत्‍या

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पड़ोसी के साथ बेटे को जुंआ खेलते देख मना करना एक पिता को भारी पड़ गया। पड़ोसी ने सुबह ही चाकुओं से गोदकर सब्‍जी विक्रेता की हत्‍या कर दी। मामला यूपी के वाराणसी जिले का है। आज सोमवार सुबह ही पड़ोसी युवक ने चाकुओं से वार करके सब्‍जी विक्रेता को मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी को रक्‍तरंजित चाकू के साथ गिरफ़्तार कर लिया। हत्‍या के बाद इलाके में तनाव को देखते हुये वहां फोर्स तैनात कर दिया गया है।

Devi Maa Dental

सब्जी विक्रेता जटाशंकर सरोज उर्फ जटाई (50) और आरोपी सूरज उर्फ राजकुमार पड़ोसी हैं। परिजनों ने बताया कि तीन दिन पहले जटाशंकर के बेटे अमित को लेकर सूरज घर के समीप ही रेलवे लाइन पर जुआ खेल रहा था। इसकी सूचना पाकर जटाशंकर जुआ खेलने वाली जगह पर पहुंचा और बेटे को फटकारते हुए घर ले गया। साथ ही सूरज को जमकर खरीखोटी सुनाया था। सूरज ने तब जटाशंकर को देख लेने की धमकी दी थी।

सोमवार की सुबह जटाशंकर अपने घर के सामने दातून कर रहा था, तभी सूरज आया और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया। आसपास के लोग जब तक दौड़ते, तब तक सूरज भाग निकला था। गंभीर रूप से घायल जटाशंकर को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जटाशंकर के परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी तो सूरज की खोजबीन शुरू हुई। हत्यारोपी सूरज वेल्डिंग करने का काम करता है।

Bansal Saree

जटाशंकर की हत्या के बाद उसके परिजनों में मायूसी छा गई है। पत्नी हीरामनी देवी बिलखते हुए यही कह रही थी कि दो दिन पहले ही बेटी का ब्याह हुआ था। शादी में सूरज भी आया था और पता नहीं था कि वही हमारा सुहाग उजाड़ देगा। हीरामनी देवी ने कहा कि अब कैसे और किसके सहारे गुजर-बसर होगी। तीन बेटों और एक बेटी का पालन-पोषण कौन करेगा। वहीं, मोहल्ले के लोगों ने बताया कि आरोपी सूरज झगड़ालू किस्म का है और किसी से भी अनायास ही भिड़ जाता है। जटाशंकर ने उसे कुछ गलत नहीं कहा था बल्कि समझाया था कि उसके बेटे को गलत आदत मत सिखाओ। इसी की रंजिश में सूरज ने चाकू मार कर जटाशंकर की हत्या कर दी।