वाराणसी: बड़ा हादसा टला, कपड़े और सौंदर्य प्रसाधन के बड़े गोदाम में आग से लाखों का माल खाक

रिहायशी इलाके में स्थित है यह गोदाम, खाद्य पदार्थ में गोदाम में थे मौजूद

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के वाराणसी में दोपहर बड़ा हादसा होते बच गया। वाराणसी में कपड़े और खाद्य सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित एक बड़े गोदाम में आग लग गयी। स्‍थानीय लोगों ने जब गोदाम से धुंआ और आग की लपटें देखीं तो फायर सर्विस को फोन किया गया। आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाडि़यां मौके पर पहुंच गयीं और आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग की लपटें इतनी विकराल होती जा रही थीं कि आसानी से आग पर काबू पाना मुश्किल होता जा रहा था। चार घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद गोदाम की दीवार को जेसीबी से तोड़ा गया। तब कहीं जाकर दमकल की गाडि़यां गोदाम के भीतरी हिस्‍से में पहुंची और आग पर किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। इस आपरेशन के दौरान दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची चीफ फायर अफसर अनिमेष सिं‍ह का पैर फिसल गया। पैर फिसल कर गिर जाने से अनिमेश घायल हो गए। उनके हाथ और पैर में चोट आयीं हैं।

Devi Maa Dental

पटना निवासी सुजीत कुमार सिंह RCM कंपनी का गोदाम है। कर्मचारी राजेश जायसवाल ने बताया की गोदाम के इंचार्ज राम इकबाल सिंह कोविड पॉजिटिव हैं और होम आइसोलेशन में हैं। गोदाम में ताला बंद था। पड़ोसी सूरज विश्वकर्मा ने आग देख कर राजेश मुझको सूचित किया और पड़ोसियों ने पुलिस को फोन कर दिया था।

गोदाम में पैंट व शर्ट के कपड़े के साथ ही खाद्य और सौंदर्य से जुड़े सामान रखे थे। हेयर ऑयल के साथ खाने वाला तेल भी रखा था। जो जल कर खाक हो गए। आग बुझाते समय चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष सिंह का पैर तेल में पड़ने से वो फिसल कर गिर गए। उनको हाथ में हल्की से चोट भी आयी हैं। उन्होंने बताया कि धुए की वजह से बहुत परेशानी हो रही थी। आग लगने के पीछे की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा हैं। नुकसान लाखों में हुआ हैं।

Bansal Saree