यूपी: बिना मास्‍क युवक के दरोगा ने मारा थप्‍पड़ बदले में युवक ने भी जड़ा थप्‍पड़

वीडियो वायरल होने के बाद हो रही पुलिस की किरकिरी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए राज्‍य सरकार पुलिस से लगातार जनता से अभद्रता ना करने की नसीहत दे रही है लेकिन यूपी पुलिस अपनी विवादित कार्यप्रणाली से बाज नहीं आ रही है। इसी विवादित कार्यप्रणाली की वजह से कभी कभी पुलिस को जनता की ओर से काफी फजीहत भी झेलनी पड़ती है। ताजा मामला कुशीनगर जिले का है। यहां गश्‍त के दौरान पुलिस को एक युवक बिना मास्‍क लगाए मिला तो दरोगा ने युवक के थप्‍पड़ जड़ दिया। दिलचस्‍प बात तब रही कि बदले में युवक ने भी दरोगा को थप्‍पड़ रसीद कर दिए। पुलिसकर्मियों ने युवक को पकड़ने की कोशिश की लेकिन युवक फरार हो गया। सरकारी जीप में बैठे दरोगा और युवक के बीच थप्‍पड़बाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस की किरकिरी होनी शुरू हो गयी।

Devi Maa Dental

मामला कुशीनगर के पटरेहवा थाना क्षेत्र का है। बुद्धवार को फाजिलनगर चौकी प्रभारी दिग्विजय सिंह कस्बे में बिना मास्क वालों पर सख्ती कर रहे थे। तभी उन्होंने बिना मास्क लगाए एक युवक को अपनी सरकारी गाड़ी के पास बुलाया। पहले तो गाड़ी में बैठे-बैठे युवक को मास्क न पहनने पर फटकारा। इसी दौरान दरोगा ने युवक को थप्पड़ जड़ दिया। कुछ समय बाद ही उस युवक ने भी अचानक दरोगा के थप्‍पड़ जड़ दिया वहां से भाग नि‍कला। यह देख बगल में दरोगा के हमराही ने उसे पकड़ने के लिए दौड़ लगाई, लेकिन युवक चकमा देकर काफी दूर निकल गया।

थानाध्यक्ष पटहेरवा सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस इस घटना को लेकर काफी गंभीर है। आरोपी युवक के खिलाफ केस पंजीकृत कर उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिससे ऐसी घटना की पुनरावृत्ति करने का साहस कोई न कर सके। बहरहाल इस पूरे वाकये की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है।

Bansal Saree