यूपी: प्रधानमंत्री व मुख्‍यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी व पोस्‍ट करने वाला दरोगा राजद्रोह के आरोप में बर्खास्‍त

ट्रांसफर से नाराज इस दरोगा ने 60 किलोमीटर दौड़ लगाकर ड्यूटी ज्‍वाइन करने का किया था प्रयास, 40 किलोमीटर दौड़कर बेहोश हो गया था

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के इटावा में तैनात दरोगा को आई मोहित अग्रवाल ने बर्खास्‍त कर दिया है। दरोगा पर राजद्रोह का आरोप लगा है। आरोप है कि दरोगा विजय प्रताप ने प्रधानमंत्री व मुख्‍यमंत्री समेत हिन्‍दू देवताओं को आपत्तिजनक टिप्‍पणी व पोस्‍ट सोशल मीडिया पर किए थे। यही नहीं दरोगा पर गौतमबुद्धनगर में अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने के दौरान ड्यूटी छोड़कर भाग जाने का आरोप है। इस घटना के बाद वहां बड़ा बवाल हो गया था। अब तक दरोगा पर अलग-अलग मामलों में पांच एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। जांच में दरोगा विजय प्रताप पर लगे सभी आरोप सही पाये गए।

Bansal Saree

साल 2019 में इटावा में तैनाती के दरोगा विजय का पुलिस लाइन के एक अधिकारी से मनमुटाव हो गया था। तब उसे बिठौली थाने में जॉइनिंग मिली थी। लेकिन जाने के लिए गाड़ी नहीं दी गई। इससे नाराज होकर दरोगा विजय ने दौड़ लगाते हुए 60 किमी दूर स्थित बिठौली थाने में जॉइन करने का फैसला कर लिया था। लेकिन 40 किमी. दौड़ के बाद वह बेहोश हो गया था।

IG मोहित अग्रवाल ने बताया कि इटावा एसएसपी ने बर्खास्तगी की रिपोर्ट आईजी को भेजी थी। दरोगा पर आपराधिक मामले बेहद गंभीर हैं। आरोपी के खिलाफ अहम साक्ष्य भी उपलब्ध हैं। इसलिए विभागीय कार्रवाई व जांच पूरी कर उसको बर्खास्त कर दिया गया है।

विजय प्रताप 2015 बैच का दरोगा हैं। ट्रेनिंग के दौरान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर मुरादाबाद में ही वह अनुशासनहीनता में आईजी पीटीसी ने दंडित किया था। अब जांच के दौरान सभी पांच मुकदमे में लगाए गए आरोप सही पाए गए और सभी में चार्जशीट दाखिल हुई थी।

Devi Maa Dental