यूपी: मेरठ में जहरीली शराब पिलाने वाले दस लोगों के हत्‍यारे गिरफ़्तार, पंचायत चुनाव में रिझाने को दी थी शराब

दो प्रधान पद प्रत्‍याशी और तीन अन्‍य पर केस, शराब की दुकान सील

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के मेरठ जिले में बुधवार को जहरीली शराब पीने के बाद दस लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने प्रधान पद के दो प्रत्‍याशियों समेत तीन लोगों पर केस दर्ज किया है। आरोप है कि पंचायत चुनावों में वोट पाने के लिए प्रधान पद के प्रत्‍याशियों ने शराब ग्रामीणों को दी थी। जिसे पीने के बाद उनकी हालत बिगड़ गयी थी। अभी भी कई लोग इस शराब को पीने के बाद जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। दोनों प्रधान प्रत्‍याशियों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। वहीं शराब की दुकान को भी सील कर दिया गया है। आबकारी पुलिस और स्‍थानीय पुलिस मिलकर दुकान में जहरीली शराब के बिकने के मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि देशी शराब के सरकारी ठेके से ही यह शराब खरीदी गयी थी जो कि जहरीली निकली।

यह पूरा मामला थाना इंचौली क्षेत्र के सधारणपुर गांव का है। जिले में 26 अप्रैल को वोटिंग थी। आरोप है कि इससे पहले यहां प्रधान प्रत्याशियों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए शराब बंटवाई। जिसे पीने के बाद 25 अप्रैल की रात लोगों की हालत बिगड़ी। दो ग्रामीणों ने घर में ही दम तोड़ दिया। जबकि कुछ अस्पताल पहुंच पाए। लेकिन इलाज के बाद भी उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। एक-एक कर गांव में 10 लोगों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। सूचना मिलने पर 26 अप्रैल को पुलिस जब गांव में पहुंची तब दो शवों के पंचनामा भरे। लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया था।

इसके बाद से सधारणपुर गांव की गलियों में मातम पसरा हुआ है। शराब पीने से हुई मौत की इस घटना में जहां आठ महिलाओं के सुहाग उजड़े तो वहीं 15 बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो प्रधान प्रत्याशियों समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज किया है।

SP देहात केशव कुमार ने बताया कि इस मामले में प्रधान प्रत्याशी संजय और महाराज को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कुछ शराब की बोतलें बरामद की हैं, उन्हें भी कब्जे में ले लिया गया है, QR कोड के माध्यम ये पता करने पर जिस दुकान की ये शराब मिली, उसको भी फिलहाल सील किया गया है। वहां से कुछ सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। SP देहात ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच पड़ताल कर रही है।