यूपी: तीन बोरी गेहूं चुराने की यहां दी गयी तालिबानी सजा, चोर और चोर पकड़ने वाले दोनों पर हुआ मुकदमा

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी मं तीन बोरी गेहूं चुराने वाले युवक को तालिबानी सजा सुना दी गयी। ग्रामीणों ने युवक को पेड़ से बांधकर जमकर पीटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को ग्रामीणों की कैद से आजाद कराया। पूरा मामला यूपी के रायबरेली जिले का है। पुलिस ने चोर पर चोरी और ग्रामीणों पर चोर को पीटने का मामला दर्ज किया है। रायबरेली में जिला मुख्यालय से तीस किलोमीटर दूर बछरावां थाना क्षेत्र के घुरौना गांव में तीन बोरी गेहूं चोरी करने के जुर्म में एक युवक को बंधक बनाया और जमकर पिटाई की। इस मामले में एसपी रायबरेली ने बताया कि चोरी करते हुए पकड़े गए युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके माल बरामद करते हुए उसे कोर्ट में पेश किया जा रहा है। साथ ही उन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है जिन्होंने ने आरोपी को बंधक बनाकर मारापीटा है।

Devi Maa Dental

घटना बछरावां थाना क्षेत्र के घुरौना गांव की है। ग्रामीणों के अनुसार, रविवार तड़के तीन चोर गांव में घुसे थे और तीन बोरी गेहूं चोरी कर भाग रहे थे। भोर का समय था तो गांव के कुछ लोग बाहर निकले थे। उन्होंने देखा तो शोर मचा दिया। बाकी लोग भी आ गए और घेरकर पकड़ने की कोशिश की, लेकिन दो चोर भाग निकले। एक को पकड़ लिया गया।

चोरी का गेहूं बरामद

Bansal Saree

ग्रामीण इतने उग्र हो गए कि पकड़े गए चोर को उन्होंने पेड़ से बांधा और तालिबानी सजा दे डाली। यही नही ग्रामीणों ने वीडियो भी बना लिया। इसी बीच पुलिस ने आकर बंधक बने चोर को छुड़ाया। उसकी पहचान अमन (28) पुत्र राजेंद्र मौर्य के रुप में हुई है। वहीं उसके दो साथी कुलदीप और चमन दीप फरार हो गए हैं। एसपी रायबरेली के अनुसार, पकड़े गए आरोरी के पास से चोरी का गेहूं बरामद हुआ है।