यूपी: पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्‍याय की पत्‍नी सीमा उपाध्‍याय भाजपा में शामिल

हाथरस जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद के लिए कर रही हैं दावेदारी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बसपा सरकार में पूर्व ऊर्जा मंत्री रहे रामवीर उपाध्‍याय की पत्‍नी और पूर्व सांसद सीमा उपाध्‍याय आज भाजपा में शामिल हो गयी। सीमा उपाध्‍याय भाजपा से हाथरस जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद की दावेदारी पेश कर रही हैं। गौरतलब है कि बदले राजनैतिक समीकरणों के बाद प्रदेश में कई दलों के नेताओं ने भाजपा का थामन थाम लिया है। अभी भी यह सिलसिला जारी है। बसपा सपा और कांग्रेस के कई वरिष्‍ठ नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अब पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्‍याय की पत्‍नी भी आज शनिवार को भाजपा में शामिल हो गयीं। उधर जिला पंचायत चुनावों में पार्टी से निष्‍कासित सभी भाजपा नेताओं का निष्‍कासन भी निरस्‍त कर दिया गया है। गौरतलब है कि पंचायत चुनावों में पार्टी प्रत्‍याशी को सहयोग ना देने के कारण पार्टी के 11 भाजपा नेताओं को निष्‍कासित कर दिया गया था।  

बता दें कि पंचायत चुनाव में सीमा उपाध्याय जिला पंचायत वार्ड नंबर 14 से निर्दलीय चुनाव लड़ी थीं. सीमा उपाध्याय ने बीजेपी समर्थित प्रत्याशी अपनी ही देवरानी ऋतु उपाध्याय को भारी मतों से पराजित किया था। वहीं चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी ने विश्वासघात करने के आरोप में 11 भाजपा नेताओं को निष्कासित भी किया था. दिलचस्प बात ये रही कि निष्कासित किए गए नेताओं में पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय के पुत्र चिराग वीर (Chirag Veer) भी शामिल थे।

चिराग वीर पर आरोप था कि वह भाजपा समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ अपनी मां सीमा उपाध्याय के पक्ष में क्षेत्र में जाकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. इसी को देखते हुए पार्टी ने जनपद भर में ऐसे पार्टी के कार्यकर्ताओं को चिन्हित करते हुए 11 भाजपा कार्यकर्ताओं पर अनुशासनहीनता का आरोप लगते हुए सभी को पार्टी से निष्कासित किया था। चिराग वीर के साथ डॉक्टर अविन शर्मा उनकी पत्नी क्षमा शर्मा, देवदत्त वर्मा, चंद्रवीर सिंह, कृष्णा सिसोदिया, रानू जादौन, रिंकू जादौन, गीता देवी, सोमेश यादव के नाम भी शामिल थे। 

अब ताजा घटनाक्रम में आज सुबह ही पार्टी जिला अध्यक्ष गौरव आर्य ने न्यूज़18 से हुई बातचीत के दौरान बताया कि पार्टी से निष्कासित सभी 11 पार्टी कार्यकर्ताओं को आज भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक में पार्टी में दोबारा वापस लिया जाएगा. जिला अध्यक्ष गौरव आर्य ने बताया कि आज पार्टी कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में दोपहर 12 बजे सीमा उपाध्याय भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगी. और 12 बजते ही ऐसा हुआ भी।