यूपी: प्रधानी की रंजिश में आईटीआई के छात्र की धारदार हथियार से निर्मम हत्‍या, गांव के बाग में मिला शव

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में पंचायत चुनाव निपटने के बाद अभी भी चुनावी रंजिशों का दौर थमा नहीं है। प्रयागराज जिले में चुनावी रंजिश में ही एक आईटीआई के छात्र की धारदार हथियार से वार कर हत्‍या कर दी गयी। मंगलवार को आईटीआई छात्र का शव घर से कुछ दूरी पर गांव के ही बाद में पड़ा मिला है। सुबह गांव के लोगों ने शव देखा तो छात्र के घर पर सूचना दी। आरोप है कि पंचायत चुनावों की रंजिश में यह हत्‍या की गयी है। पुलिस ने डाग स्‍क्‍वायड और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्‍थल का जायजा लिया है। पुलिस का दावा है कि छात्र को किसी ने फोन करके बाग में बुलाया और यहां धारदार हथियार से उसकी हत्‍या कर दी। गंगापार के सराय इनायत थाना क्षेत्र के यरना गांव निवासी राम नारायण राजगीर मिस्त्री हैं। राम नारायण के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा 17 साल का अरुण कुमार उर्फ गोलू ITI कर रहा था।
उसने सोमवार की रात करीब नौ बजे परिवार के सदस्‍यों के साथ खाना खाया। उसके बाद वह अपने कमरे में सोने चला गया। रात में आंधी और बारिश के चलते बिजली गुल हो गई। जिसकी वजह से वह कमरे से निकल कर बाहर बरामदे में लेट गया। परिजनों के मुताबिक गोलू कब और कैसे घर के पीछे बांस के बगीचे में पहुंच गया, किसी को पता ही नहीं चला।

Devi Maa Dental

मंगलवार की सुबह अरुण कुमार का शव घर के पीछे बांस के बगीचे में पड़ा मिला तो परिवार वाले सन्न रह गए। पता चलने पर इंस्पेक्टर सराय इनायत राकेश चौरसिया फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद CO फूलपुर राम सागर भी पहुंचे। जांच-पड़ताल करने के बाद पुलिस ने अरुण के घरवालों से पूछताछ की। परिवार के सदस्‍यों ने आरोप लगाया कि अरुण की हत्या ग्राम प्रधानी के चुनावी रंजिश में की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इंस्पेक्टर राजेश चौरसिया ने बताया कि घरवालों ने उन्हें चुनावी रंजिश में हत्या की बात बताई है। लड़के का मोबाइल कब्जे में लिया गया है। शक है कि उसे फोन करके किसी ने घर के पीछे बांस की बाग में बुलाया था। जांच पड़ताल की जा रही है। चुनावी रंजिश के साथ अन्य बिंदुओं पर भी हमारी निगाह है।

Bansal Saree