यूपी: लाकडाउन में नहीं हुआ रोजी का जुगाड़ तो शराब बनाकर बेचने के धंधे में उतर गयीं महिलाएं, यहां हुयीं गिरफ़्तार

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लाकडाउन में रोजी रोटी का जुगाड़ नहीं हुआ तो दर्जन भर लोगों ने शराब बनाकर बेचने का धंधा शुरू कर दिया। यूपी के ललितपुर में शराब फैक्‍ट्री का खुलासा हुआ है यहां पुलिस ने दर्जन भर महिला पुरूषों को अवैध शराब बनाते रंगेहाथों गिरफ़्तार कर लिया है। शराब बनाने वालों में अधिकतर महिलाएं ही हैं। पुलिस ने इन महिलाओं से दो सौ लीटर शराब और पांच हजार लीटर लाहन मौके से बरामद किया है।

Devi Maa Dental

ग्राम ऐरावनी में महिलाएं देशी शराब बनाकर सस्ते दामों में बेचती थी। लॉकडाउन के कारण लोग शहर की तरहफ शराब लेने आने से बचते थे ये उसी का फायदा उठा रही थीं। सूचना लगने पर आबकारी व पुलिस ने छापामार कर दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। पांच हजार लीटर लहन नष्ट करते हुए शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं।

शुक्रवार को दोपहर थानाध्यक्ष पाली कृष्णवीर सिंह व आबकारी विभाग के निरीक्षक सौरभ द्वारा ग्राम ऐरावनी में स्थित कबूतरा डेरा पर छापा मारा गया तो वहां पर हड़कम्प मच गया। इस दौरान दो महिलाओं को अवैध रूप से कच्ची शराब बनाते पकड़ लिया । इस मौके से दो सौ लीटर कच्ची शराब बरामद की । यही नहीं पांच हजार लीटर लहन बरामद कर नष्ट किया गया । इसके अलावा शराब बनाने के उपकरण बरामद भी किए गए। पकड़ी गई महिलाओं ने बताया कि वह लोग सस्ते दामों में शराब बेंचते हैं ।इधर थानाध्यक्ष पाली कृष्णवीर सिंह बताया कि पकड़ी गई महिलाओं के विरूद्व आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई हैं ।

Bansal Saree