यूपी में कल मंगलवार नहीं अब गुरूवार छह मई को खुलेगा लाकडाउन, दो दिन बढ़ाया गया लाकडाउन

बरेली में सख्‍ती जारी, बेवजह निकलने वालों से पूछा कहां जा रहे हो

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में दो दिन का लाकडाउन और बढ़ा दिया गया है। कल मंगलवार को खुलने वाला लाकडाउन अब छह मई सुबह सात बजे खुलेगा। प्रदेश सरकार की ओर से इस बाबत घोषणा की गयी है। गौरतलब है कि यूपी में वीकेंड लाकडाउन लागू किया गया था जिसे एक दिन और बढ़ाकर सोमवार को भी लागू कर दिया गया था। कल मंगलवार सुबह सात बजे तक लाकडाउन रहना था लेकिन आज यूपी सरकार की ओर से दो दिन का लाकडाउन और बढ़ाने की घोषणा कर दी गयी है। अब यूपी में छह मई की सुबह ही लाकडाउन खुलेगा।

Devi Maa Dental

कोरोना संक्रमण के बढ़ते स्‍वरूप को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। दरअसल यूपी में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। हालात इस कदर खराब हैं कि कोरोना के मरीजों को अस्‍पतालों में बेड और आक्‍सीजन भी उपलब्‍ध नहीं हो पा रही है। एक पखवाड़े में यूपी में कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है। प्रदेश भर के तमाम जिलों के श्‍मशान घाटों में चिताएं जलाने के लिए भी नम्‍बर लगाना पड़ रहा है। कई श्‍मशान घाटों में तो चिता स्‍थल के अलावा इधर उधर भी शवों के अंतिम संस्‍कार करने पड़े।

बरेली में सड़कें सुनसान, पुलिस की सख्‍ती भी जारी

बरेली में लाकडाउन के दौरान सोमवार को भी सड़कें सुनसान रहीं। पुलिस की सख्‍ती भी सड़कों पर जारी रही। बेवजह आने जाने वालों से बाहर निकलने का कारण पूछा गया। गौरतलब है कि लाकडाउन के दौरान केवल आवश्‍यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आने जाने की अनुमति दी गयी है। इसके अलावा मेडिकल स्‍टोर और खाद्य सामग्री व राशन की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गयी है।

Bansal Saree

टीकाकरण के लिए बरेली में आज की स्‍लाट फुल

दो मई से युवाओं के लिए शुरू हुए टीकाकरण अभियान के दूसरे दिन आज तीन मई को टीकाकरण कराने के लिए स्‍लाट फुल हो गयी है। कल शाम को ही आज के टीकाकरण के लिए सभी रजिस्‍ट्रेशन कर दिए गए थे। कोविन एप पर अब आज रजिस्‍ट्रेशन कराने वालों को अगले दिन की तारीख दी जा रही है। उधर 45 साल से ऊपर के लोगों को कोविड की दूसरी और तीसरी डोज देने पर भी काम चल रहा है।