यूपी: राशन मांगने पर कोटेदार ने युवक को पीटकर कर दिया अधमरा, पांच दिन बाद मौत

अस्‍पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गयी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में राशन मांगने गए युवक को कोटेदार ने पीट पीटकर अधमरा कर दिया। पांच दिनों तक अस्‍पताल में भर्ती रहने के बाद युवक की आज मंगलवार को मौत हो गयी। आरोप है कि युवक दुकान पर राशन लेने गया था कि वहीं किसी बात को लेकर कोटेदार से युवक का विवाद हो गया जिसके बाद कोटेदार ने साथियों के सा‍थ मिलकर युवक की निर्ममता से पिटायी लगा दी।

Devi Maa Dental

मामला अयोध्‍या जिले के तारुन थानाक्षेत्र के गोपालपुर बराव गांव का है। यहां के निवासी प्रेम नाथ (32) उर्फ संजय 27 मई को राशन कोटेदार से राशन लेने गया था। इसी दौरान आपसी कहासुनी के बाद कोटेदार के बेटे और सहयोगियों ने युवक को गंभीर रूप से मारा-पीटा गया। पीड़ित पिता झिनकूराम ने थाने पर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करवाया था। पीड़ित के पिता का आरोप है कि उसका बेटा प्रेम नाथ कोटेदार हरीराम के यहां राशन लेने गया था। इस दौरान राशन बांट रहे कोटेदार के बेटे राम नेवल से राशन के संबंध में कुछ बातचीत हुई। उसी दरमियान वहां पर मौजूद राम नेवल और उनके भाई राम बहाल, वीरेंद्र और शैलेंद्र कुमार पुत्र सुनियोजित योजना के तहत एकत्रित होकर बेटे को लात-घूंसों से मारा पीटा। फिर जान से मार डालने की नियत से खड़ंजा पर उठाकर पटक दिया। इसमें बेटे के सिर में गंभीर चोटें आईं, जिसकी वजह से वह बेहोश हो गया। मृतक के परिवार में पत्नी गीता देवी तथा एक बेटा सत्यम व बेटी शिवानी है।

जब विपक्षी लोगों को यह एहसास हुआ कि वह मर गया है तो वह लोग मौके से भाग गए। गंभीर हालत में परिजन उसे रामपुर स्थित एक निजी अस्पताल ले गए, जहां से बाद में उसे जिला मुख्यालय के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां से जवाब मिलने के बाद घायल को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ में भर्ती किया गया। पांच दिन इलाज के बाद यानी आज मौत हो गई।

Bansal Saree

पुलिस क्षेत्राधिकारी सतेंद्र भूषण तिवारी ने बताया कि पीड़ित पिता की तहरीर पर 30 मई को (मुकदमा अपराध संख्या 323 ,308 आईपीसी) आरोपी राम नेवल, राम बहाल पुत्र हरीराम, वीरेंद्र कुमार व शैलेंद्र कुमार पुत्र राम बहाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना के दो आरोपी शैलेंद्र तथा वीरेंद्र पुत्र राम बहाल को गिरफ्तार कर अन्य कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जबकि दो आरोपी की तलाश की जा रही है।