यूपी: अब 9 नहीं 12 सालों के लिए मिलेगा ठेका बसों का परमिट

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी सरकार ने ठेका बसों का संचालन करने वालों को राहत देते हुए ठेका बस परमिटों की मियाद तीन साल बढ़ा दी है। अब ठेका बसों को 12 सालों के लिए परमिट मिल सकेगा। इससे पहले केवल नौ सालों तक की अवधि के लिए ही ठेका बसों को परमिट दिया जाता था।
 | 
यूपी: अब 9  नहीं 12 सालों के लिए मिलेगा ठेका बसों का परमिट

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी सरकार ने ठेका बसों का संचालन करने वालों को राहत देते हुए ठेका बस प‍रमिटों की मियाद तीन साल बढ़ा दी है। अब ठेका बसों को 12 सालों के लिए परमिट मिल सकेगा। इससे पहले केवल नौ सालों तक की अवधि के लिए ही ठेका बसों को परमिट दिया जाता था। राज्‍य परिवहन प्राधिकरण ने मंगलवार को इस बाबत निर्देश जारी के करके मंजूरी दे दी है। सरकार के इस निर्णय से परिवहन सेवाएं देने वाली कंपनियों को बड़ी राहत मिलेगी। गौरतलब है कि अच्‍छी कंडीशन की ठेका बसों को भी परमिट खत्‍म होने पर खड़ा करना पड़ता था।

Devi Maa Dental

इसके बाद जल्‍दी दोबारा परमिट बनवाने के लिए वाहन स्‍वामियों को परिवहन विभाग के चक्‍कर लगाने होते थे। इससे व्‍यापार का भी अधिक नुकसान होता था। अब यूपी सरकार ने परमिट की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। जिससे वाहन स्‍वामियों काफी राहत मिलेगी। अच्‍छी कंडीशन के वाहनों को अब 12 सालों तक सड़क पर चलाया जा सकेगा। अब यूपी में बस मालिकों को 12 सालों के लिए परमिट दिया जा सकेगा। इससे व्‍यापार में भी बढ़ोत्‍तरी होगी।