यूपी: सात फेरे लेकर हिन्‍दू लड़की से रचायी शादी फिर पता चला पति का नाम और धर्म तो उड़े होश

बहराइच जिले में दर्ज किया गया है लवजिहाद का केस

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में लवजिहाद के मामले में एक युवक को गिरफ़्तार किया गया है। आरोप है कि युवक ने ब्राम्‍हण बनकर हिन्‍दू युवती से शादी रचा ली बाद में जब युवती ससुराल पहुंची तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। युवक का असली नाम शहंशाह खान है। सच्‍चाई का पता लगने के बाद युवती ने धोखे से शादी रचाने के आरोपी युवक पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

Devi Maa Dental

मामला यूपी के बहराइच जिले का है। बताया जा रहा है कि एक मुस्लिम युवक ने ब्राह्मण बनकर लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसाया और फिर उससे शादी की। शादी के बाद लड़की जब उसके घर पहुंची तो पता चला की वह ब्राह्मण नहीं मुस्लिम है। अब पीड़िता ने युवक के खिलाफ लव जिहाद कानून के तहत मामला दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

बहराइच के विशेश्वरगंज इलाके में महाराजगंज जिले से आई एक युवती ने अपने पति के ऊपर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। युवती सीता का आरोप है कि सरकाही गांव का शहंशाह खान नाम का युवक उसके साथ हिंदू बनकर कर प्रेम किया और खुद को ब्राह्मण बताकर युवती से शादी कर लिया।

Bansal Saree

घर पहुंचने के बाद पता चला मुस्लिम है
पीड़िता के मुताबिक, शादी के बाद ससुराल पहुचने पर पता चला कि जिस युवक से उसने प्रेम विवाह किया है, वह हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है। जब मैंने इस बात का विरोध किया युवक ने उसके साथ नशीली गोली खिलाकर जबरन यौन शोषण किया। युवक के द्वारा लगातार कई दिनों तक उसे हाई पावर डोज की नशीली दवाइयां खिलाई गयी और बंधक बनाकर रखा गया। यही नहीं युवती के द्वारा विरोध करने पर युवक और उसके परिजनों के द्वारा जमकर पिटाई भी की गई।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कुंवर ज्ञानन्जय सिंह ने बुधवार को बताया कि महराजगंज के नौतनवा इलाके की रहने वाली, स्वयं को हिन्दू बता रही 22 साल की एक युवती ने 18 मई को बहराइच जिले के थाना विशेश्वरगंज में शिकायत दर्ज करायी कि थाना क्षेत्र के सरकाही गांव के निवासी मुस्लिम युवक शहंशाह खान ने स्वयं को हिन्दू बतलाते हुए उससे जबरदस्ती शादी की है।

महिला का आरोप है कि शहंशाह उससे जबरन शारीरिक संबंध बनाता है और शहंशाह के परिवार के कल्लन व सद्दाम उसे मारते पीटते हैं। एएसपी ने बताया कि आरोपों के आधार पर विशेश्वरगंज थाने में शहंशाह खान व अन्य के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट व 3/5 0प्र0 विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिबंध कानून 2020 की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज हुआ है।