यूपी: शादी के बहाने दो सालों तक महिला से इश्‍क लड़ाता रहा शादीशुदा पुलिस वाला, 10 लाख भी हड़पे

अफसरों से शिकायत के बाद महकमे में हड़कंप

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी पुलिस के लगातार कारनामे सामने आ रहे हैं। इस बार यूपी पुलिस के एक दीवान ने महिला के दस लाख रूपए हड़प लिए। दीवान मीहिला के साथ शारीरिक संबंध बनाकर दो सालों तक शारीरिक शोषण करता रहा। महिला ने पूरे प्रकरण की शिकायत पुलिस के आला अफसरों से की तो पुलिस महकमे में भी दीवान की इस हरकत को लेकर थू थू होने लगी।

Devi Maa Dental

पूरा प्रकरण यूपी के लखीमपुर जिले से जुड़ा है। यहां सदर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली सरिता वर्मा ने पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र देकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है. उसने एलआरपी चौकी में तैनात दीवान रमेश यादव को लेकर कहा,'उसने दो साल पहले मुझे अपनी बातों में उलझा कर बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो गई है और फिर उसने मेरे साथ शादी कर ली।

लेकिन वह पहले ही शादीशुदा था। यही नहीं, इस बात के सबूत के तौर पर महिला ने शादी के फोटोग्राफ भी अधिकारियों के समक्ष पेश किए हैं। सरिता का कहना है कि 2 साल के बाद सिपाही की पहली पत्नी लखीमपुर पहुंची तो उसे अपने साथ हुए धोखे जानकारी हुई। महिला का आरोप है कि दीवान रमेश यादव 2 साल तक उसका शारीरिक और मानसिक शोषण करता रहा और उसके पास मौजूद 10 लाख रुप झांसा देकर ले लिए।

Bansal Saree

महिला के साथ मारपीट का भी आरोप

सरिता वर्मा ने बताया कि मामला खुलने के बाद रमेश यादव ने गोला गोकरननाथ कोतवाली में अपना ट्रांसफर करा लिया है और वह वहीं कमरा लेकर रह रहा है। वह जब उसके पास जाती है तो मारपीट करके भगा देता है। जब उसने पुलिस के उच्‍च अधिकारियों से शिकायत की है, तो वह लगातार उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। वहीं महिला का आरोप है कि वह लगातार जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर रही है। लेकिन उसको कहीं भी न्याय नहीं मिल रहा है। आरोपी पुलिस कर्मी होने के चलते कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहा है। वहीं पुलिस के अधिकारी इस मामले के संज्ञान में आने की बात कह रहे हैं लेकिन फिलहाल कैमरे के सामने बोलने से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि जांच के बाद विधिक कार्यवाही की जाएगी।