यूपी: शादी की खुशियों में यास तूफान ने बना दिया मातम का माहौल, पंडाल पर हाईटेंशन लाइन गिरी, चार की मौत

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के सीतापुर में शादी की खुशियां मातम में बदल गयीं। रात 12 बजे आए तूफान में शादी समारोह का पंडाल उड़ने लगा तो पंडाल का पाइप पकड़कर चार लोग खड़े हो गए, इसी दौरान पंडाल के लोहे के पाइपों में करंट उतर गया। करंट लगने से चारों लोगों की झुलसकर मौत हो गयी। पंडाल के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन पंडाल के पाइपों के संपर्क में आ गयी और यह दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे के वक्‍त बारातियों के लिए नाश्‍ते का इंतजाम किया जा रहा था और द्वाराचार का कार्यक्रम चल रहा था। घटना के बाद बारात की खुशी के माहौल में मातम छा गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

Devi Maa Dental

यह पूरी घटना कमलापुर इलाके के ग्राम हनुमानपुर की है। यहां की रहने वाली निधि पाल का शादी बिसवां निवासी विकास के साथ होनी थी। शुक्रवार की रात बारात लड़की पक्ष के घर पहुंची और द्वारचार का कार्यक्रम चल रहा था। बारातियों के मुताबिक, द्वारचार के बाद सभी बाराती पंडाल के नीचे नाश्ता कर रहे थे, इसी दौरान तेज हवाओं का झोंका आया। पंडाल गिरने लगा तो सभी बारातियों ने पंडाल के पाइप को पकड़कर रोकने का प्रयास किया। लेकिन पंडाल का लोहे का पाइप ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इससे पंडाल को पकड़े खड़े बाराती और जनाती समेत 7 लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

करंट लगते ही बारात में भगदड़ मच गई। स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने 4 बारातियों को मृत घोषित कर दिया। इनमें बिसवां इलाके के मोचकला निवासी मायाराम, इसरीपुरवा निवासी राधे, मानपुर के गोवर्धनपुर निवासी राम औतार, कमलापुर के हनुमानपुर निवासी रामचंद्र शामिल हैं। जबकि लखनऊ के इटौंजा निवासी भगौती पाल, मृतक मायाराम का भाई राम प्रताप, अटरिया के टिकौली निवासी अजय की हालत गंभीर है।

Bansal Saree

शादी रोकी गई
शादी के घर में अचानक हुए इस हादसे से मातम पसर गया है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे के बाद शादी की सभी रस्म रोक दी गई।