यूपी: वैक्‍सीन लगाने गांव गए स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों और आशाओं को ग्रामीणों ने लाठी डंडे लेकर भगाया

अफसर बोले दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के औरैया जिले में कोरोना वैक्‍सीन लगाने गयीं आशा बहुओं और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों ने ग्रामीणों ने डंडे लेकर दौड़ाकर भगा दिया। ग्रामीण वैक्‍सीन लगवाने का विरोध कर रहे थे। औरैया जिले के गांव में इस घटना के बाद अफसरों ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कही है। बताया जा रहा है कि आशा बहुओं ने गांव में घर घर जाकर वैक्‍सीनेशन कराने को लेकर अभियान के तहत ग्रामीणों के दरवाजे खुलवाकर वैक्‍सीन लगवाने को कहा। जिसके बाद ग्रामीण भड़क गए और वैक्‍सीन लगवाने से मना कर दिया। आशा बहुओं और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों के साथ ग्रामीणों ने गाली गलौज की और वहां से चले जाने को कहा। स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी उन्‍हें समझाने लगे तो ग्रामीण महिलाएं और बच्‍चे लाठी डंडे लेकर आ गए और स्‍वास्‍थ्‍य टीम को दौड़ाकर गांव से बाहर भगा दिया। कुछ लोगों ने तो मारने के लिए लाठियां भी तान दी। बहरहाल, रविवार को स्वास्थ्यकर्मी गांव से बिना वैक्सीनेशन किये हुए लौट आये।

Devi Maa Dental

जानकारी के मुताबिक सदर औरैया कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कादलपुर में आज सुबह स्वास्थ्य टीम द्वारा घर घर जाकर टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा था। उसी के मद्देनजर जैसे ही आशा बहू ने ग्रामीणों से दरवाजे खुलवा खुलवा कर वैक्सीन लगवाने की अपील की। ग्रामीण बिफर पड़े। ग्रामीणों द्वारा पहले तो आशा बहू के साथ अभद्रता की गयी। इसके बाद गांव के छोटे बच्चों समेत महिलाओं पुरुषों ने हाथों में डंडा लेकर पूरी स्वास्थ्य टीम के साथ गाली गलौज करते हुए उनको गांव से बाहर खदेड़ दिया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ हुए इस मामले की जानकारी जैसे ही एसडीएम सदर को हुई तो उन्होंने तत्काल ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात कही। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य टीम के साथ इस प्रकार की घटना कतई बर्दाश्त नही की जाएगी।

Bansal Saree