चुनाव ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर 30 लाख देगी यूपी सरकार

न्यूज टुडे नेटवर्क। चुनावों में ड्यूटी करने वाले कार्मिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार की कैबिनेट ने कई महत्वपूर्ण निर्णयों के प्रस्तावों को पास कर दिया है। इन प्रस्तावों के पास होने के बाद चुनाव ड्यूटी में जाने वाले कार्मिकों केा राहत मिलेगी। कैबिनेट बैठक में ऐसे कई प्रस्तावों पर चर्चा
 | 
चुनाव ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर 30 लाख देगी यूपी सरकार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। चुनावों में ड्यूटी करने वाले कार्मिकों के हितों को ध्‍यान में रखते हुए योगी सरकार की कैबिनेट ने कई महत्‍वपूर्ण निर्णयों के प्रस्‍तावों को पास कर दिया है। इन प्रस्‍तावों के पास होने के बाद चुनाव ड्यूटी में जाने वाले कार्मिकों केा राहत मिलेगी। कैबिनेट बैठक में ऐसे कई प्रस्‍तावों पर चर्चा करते हुए सबसे महत्‍वपूर्ण प्रस्‍ताव को पास किया गया है। चुनावों में ड्यूटी करने वाले कार्मिकों के लिए यूपी सरकार ने नए नियम और सुविधाएं लागू कर दी हैं।

Devi Maa Dental

इस प्रस्‍ताव के अनुसार अब चुनाव में ड्यूटी करते समय मृत्‍यु हो जाने पर सरकार 30 लाख रूपए की आर्थिक मदद कार्मिक को मुहैया कराएगी। यह नियम सभी लोकसभा, विधानसभा, विधान परिषद और उपचुनावों की ड्यूअी करने वाले कार्मिकों के लिए लागू होगा। चुनाव ड्यूटी में मृत्‍यु होने पर सहायता परिजनों को तत्‍काल मुहैया करायी जाएगी। इसके अलावा स्‍थायी दिव्‍यांग कार्मिकों को दी जाने वाली इसी राशि को और अधिक बढ़ाया जा सकेगा। योगी सरकार की कैबिने बाई सर्कुलेशन में इस सहायता राशि बढ़ाने के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी गयी है।