यूपी: पहले जीतने का सर्टिफिकेट ले लिया फिर रचायी दूल्‍हे संग शादी, जानिए यहां हुआ ये अजूबा वाकया...

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। रविवार को यूपी में पंचायत चुनावों के वोटों की गिनती चल रही थी तो वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्‍य के चुनाव की प्रत्‍याशी की शादी की रस्‍में पूरी की जा रही थीं। इसी बीच जीत की खबर मिली तो वधू के जोड़े में पहुंची प्रत्‍याशी ने पहले जीत का सर्टिफिकेट लिया और बाद में दूल्‍हे के संग फेरे पूरे कर विवाह की रस्‍म को भी निभाया। यह मामला मतगणना के दौरान खासा चर्चा में रहा। दरअसल यूपी के रामपुर जिले रहने वाली पूनम शर्मा रविवार रात सात जन्मों के बंधन में बंधने जा रही थी। घर में महिलाएं मंगलगीत गा रही थीं। वह वरमाला के लिए स्टेज पर जाने वाली थी। अचानक इसी बीच उसे पता चला कि वह क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव जीत गई है। दुल्हन ने वरमाला कार्यक्रम छोड़कर हाथों में मेंहदी सजाए लाल जोड़े में मतगणना स्थल पर पहुंच गई और जीत का प्रमाण पत्र हासिल किया। इसके बाद पूनम दोगुनी खुशियों संग अपने घर लौटी और जीवनसाथी संग सात फेरे लिए।

Devi Maa Dental

मतगणना के दिन ही शादी

मिलक ब्लॉक के गांव मोहम्मदपुर जदीद गांव निवासी गंगासरन की बेटी पूनम शर्मा की शादी बरेली जिले के शाही थाना क्षेत्र के बफरी गांव निवासी एक युवक के साथ हुई थी। शादी की तारीख दो मई तय हुई थी। पूनम ने पंचायत चुनाव में वार्ड नंबर 135 से क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। रविवार को जिस वक्त उसके दरवाजे पर बारात आ रही थी, उसी समय मतगणना स्थल पर उसके भाग्य का फैसला भी हो रहा था। घर वाले शादी में मशगूल तो थे लेकिन बार-बार एजेंट के जरिए मतगणना अपडेट भी लिया जा रहा था। रात करीब 10 बजे पता चला कि पूनम ने चुनाव जीत लिया गया है।

Bansal Saree

तभी दुल्हन पूनम मंडप छोड़कर मंडी समिति पहुंची और अपना प्रमाण पत्र हासिल किया। प्रमाण पत्र पाकर वह बहुत खुश नजर आई। उसने बताया कि उसने BDC पद के लिए पर्चा भरा था और रविवार को रात को उसकी जयमाला पड़नी थी। जब उसे पता चला कि वह BDC जीत चुकी है तो वह अपना प्रमाण पत्र लेने पहुंची और प्रमाण पत्र लेने के बाद शादी की रस्में रिवाज पूरे किए गए।

31 वोटों से जीता चुनाव

रिटर्निंग अफसर ने बताया कि पूनम को 601 वोट मिले हैं और वह 31 मतों के अंतर से चुनाव जीती है। रिटर्निंग अफसर ने लाल जोड़े में सजी-धजी दुल्हन पूनम को शादी की बधाई दी। पूनम की जीत से ससुराल और घर वाले काफी खुश नजर आए।