यूपी: भूसे की रखवाली कर रहे किसान की सिर फोड़कर हत्‍या, पीट पीटकर हत्‍या करने का आरोप

परिजनों का चुनावी रंजिश से इनकार

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में एक किसान की पीट पीटकर हत्‍या कर दी गयी। शव को हत्‍या करके गांव के बाहर नाले में फेंक दिया गया था। किसान की हत्‍या से इलाके में दहशत का माहौल है। हालांकि लोग इसके चुनावी रंजिश के कारण हुयी हत्‍या मान रहे हैं लेकिन परिजनों ने इस आशंका से इनकार किया है। गौरतलब है कि यूपी में इन दिनों पंचायत चुनाव हो रहे हैं और इसी कारण से गांव गांव रंजिशों में अपराधों का दौर चल रहा है। हाल के बीते एक सप्‍ताह में ही यूपी के कई जिलों के गांवों में चुनावी रंजिशों को लेकर हत्‍याएं हो चुकी हैं।

Devi Maa Dental

मामाला यूपी के हमीरपुर जिले का है। यहां गांव के बाहर नाले में किसान का शव मिलने से दहशत फैल गयी। किसान की पीट पीटकर हत्‍या कर दी गयी थी किसान के सिर पर प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्‍थल का मुआयना करके मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। हत्‍या की घटना की सूचना पर स्‍थानीय वरिष्‍ठ पुलिस अफसरों ने भी मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया है।

हत्या का यह मामला सुमेरपुर थाना क्षेत्र के धर्मेश्वर बाबा इलाके का है। यहां खेत पर भूसे की रखवाली कर रहे विकलांग किसान रमैय्या को अज्ञात लोगों ने सर पर प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया और शव को पास में ही करोडन नाले में फेंक कर फरार हो गए। मृतक का मोबाइल खेत पर मिला है जबकि टार्च नाले में पड़ी मिली है।

Bansal Saree

परिजनों के अनुसार विकलांग किसान सुबह तीन बजे खेत पर भूसे की रखवाली करने आया था। तभी हमलावरों ने उसके सर पर प्रहार करते हुए उसकी हत्या की है। नाले में फ़ेंककर फरार हो गए हैं। हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में है।

सुमेरपुर पुलिस सहित पुलिस महकमे के आला अधिकारी फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वैड के साथ वारदात स्थल पर पहुंचे हुए हैं और मामले की तफ्तीश में लगे हुए हैं। पुलिस के अनुसार मृतक के शरीर पर और सर पर चोटों के निशान हैं। हत्या क्यों और किसने की है इस पर पुलिस जांच पड़ताल में लगी हुई है।