यूपी: डाक्‍टर ने कहा मास्‍क लगा लो,इतने में भड़क गया संविदाकर्मी और डाक्‍टर की कर दी पिटायी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के सुलतानपुर में मास्‍क लगाने को कहने पर डाक्‍टर और संविदाकर्मी में मारपीट हो गयी। डाक्‍टर ने संविदाकर्मी से मास्‍क लगाने को कहा तो दोनों के बीच झड़प हो गयी। विवाद बढ़ने पर संविदाकर्मी ने डाक्‍टर की पिटायी लगा डाली। इस दौरान सीएचसी में भी तोड़फोड़ की गयी है। पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद डॉक्टर की एफआईआर दर्ज किया है।

जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर स्थित कादीपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को एल-वन हास्पिटल बनाया गया है। यहां करौंदीकला ब्लॉक अंतर्गत आने वाली अमनाइकपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्राथमिक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सूर्यभान नाग की ड्यूटी लगाई गई है। जिनके साथ गत 21 मई को ड्यूटी के दौरान संविदा कर्मी शैलेंद्र सिंह और आनंद मोहन उर्फ रिंकू सिंह ने मारपीट किया। डॉक्टर सूर्यभान को गंभीर चोटें आई हैं। विभाग द्वारा मदद नही मिलने पर मदद के लिए उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

वायरल वीडियो में डॉक्टर सूर्यभान ने बताया है कि, एल-वन हास्पिटल कादीपुर में एमओआईसी राघवेंद्र प्रताप सिंह की रिलेटिव गीता भर्ती थी। 21 मई को उसके अटेंडेंट प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए वाराणसी रेफर करने के लिए बोल रहे थे। मैंने उनसे कहा कि हम इन्हें प्राइवेट अस्पताल में रेफर नहीं कर सकते हैं, उसके अटेंडेंट हमसे बतमिली करने लगे।

एक संविदा कर्मी जो रोस्टर में ड्यूटी पर भी नहीं था वो बिना मास्क लगाए हुए आया और हमारे कमरे में घुस गया। मेरे ये कहने पर कि मास्क क्यों नही लगाए हो मास्क लगाओ ये कोविड का अस्पताल है। उसने मुझे गाली देना शुरू कर दिया, तुमको रेफर बनाना है क्यों नही बना रहे। डाक्टर के अनुसार मैंने उससे कहा ठीक से बात करो नही तो अच्छा नही होगा। इस पर उसने मारापीट किया और मेरे कपड़े फाड़े।