यूपी: कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाकर श्रद्धालुओं ने अमावस्‍या पर यहां लगायी गंगा में डुबकी

गंगा घाट पर ट्रैक्‍टर ट्रालियों में भरकर पहुंचे ग्रामीण इलाके लोग

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के अमरोहा जिले में गुरूवार को अमावस्‍या के मौके पर सैकड़ों की संख्‍या में लोगों ने गंगा में डुबकी लगायी। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ायीं गयीं। स्‍नान को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से भी कोई जरूरी व्‍यवस्‍थाएं नहीं की गयीं थीं। यहां तिगरी घाट पर गुरूवार सुबह श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा। तमाम गांवों से आसपास के ग्रामीण ट्रैक्‍टर ट्रालियों में भरकर तिगरी घाट पहुंचे और अमावस्‍या का स्‍नान किया। सुबह चार बजे से ही लोगों ने गंगा स्‍नान शुरू कर दिया था।

कोविड के खौफ से स्कूल- कालेज, कोचिंग और तमाम संस्थानों पर ताला लटका है। कोरोना की गाइडलाइंस के उल्लंघन और मास्क नहीं लगाने पर भारी भरकम जुर्माने हैं। वहीं तिगरी में समूह में हो रहे स्नान पर प्रशासन खामोश है। तिगरी में कोविड संक्रमितों का भी अंतिम संस्कार होता है। पिछले दिनों यहां एक साथ 100 तक चिताएं जलाई गई। चिता की राख और अवशेष गंगा में ही बहा दिए जाते हैं। ऐसे में यहां आस्था की डुबकी लोगों को भारी पड़ सकती है। स्नान घाट अंतिम संस्कार वाले घाट से बमुश्किल 100 मीटर दूरी पर है।

डीएम बोले-समझाने को पुलिस भेजी

अमरोहा के डीएम बाल कृष्ण त्रिपाठी का कहना है कि लोग कोविड की वजह से स्नान के लिए स्वतः जुटे हैं। इसमें किसी पूर्व अनुमति की जरूरत नहीं थी। कोविड गाइडलाइंस के पालन के लिए लोगों को समझाया जा रहा है। इसके लिए घाट पर पुलिस लगाई गई है।