यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा 18 सितंबर को, जानिए बरेली में कहां कहां बनें हैं परीक्षा केन्‍द्र

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा 18 सितंबर को होगी। बरेली जिले में इस परीक्षा के लिए 17 केन्‍द्र स्‍थापित किए गए हैं। दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते इस बार यूपी बोर्ड ने बिना परीक्षा के ही रिजल्‍ट जारी कर दिया। जिससे कई छात्र रिजल्‍ट से संतुष्‍ट नहीं थे इसलिए बोर्ड ने 18 सितंबर के अंक सुधार परीक्षा आयोजित करायी है।

Bansal Saree

इस बार यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा को बरेली में कुल 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। जिन पर कुल 1961 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। यह परीक्षा 18 सितंबर से शुरू होकर छह अक्टूबर तक चलेगी। बोर्ड परीक्षाओं की तर्ज पर कैमरों की निगरानी में परीक्षा करवाई जाएगी। मानिटरिंग के लिए आनलाइन कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। अंक सुधार परीक्षा को भी नकलविहीन कराया जाएगा। स्तर पर आनलाइन मानिटरिंग कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा। जिला स्तर पर भी कंट्रोल रूम बनेगा।

जिले में हाईस्कूल के 955 और इंटरमीडिएड के 1006 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। इस बार कक्ष निरीक्षकों, परीक्षकों और अन्य कर्मिकों की ड्यूटी नए साफ्टवेयर के माध्यम से लगाने की तैयारी है। बोर्ड परीक्षा 2022 से पहला इसका भी ट्रायल रन इन परीक्षाओं के माध्यम से किया जाएगा। इसी के साथ हर केंद्र पर अनिवार्य रूप से एक बाह्य केंद्र व्यवस्थापक की नियुक्ति की जाएगी।

Devi Maa Dental

बरेली में यहां बने केन्‍द्र

आदर्श निकेतन इंटर कालेज अटामांडा, सीएएस फरीदपुर, चंद्रशेखर आजाद गैनी, दरबारी लाल रिठौरा, इस्लामिया बरेली, राजकीय इंटर कालेज बरेली,
जेपीएन नवाबगंज, लाजपत राय शेरगढ़, एमजीएम बहेड़ी, आरपी मीरगंज, राम भरोसे लाल देवचरा, जीजीआईसी बरेली, एसएस कन्या फरीदपुर, जीआईसी अगरास, जीआईसी रिछा, जीजीआईसी नवाबगंज, जीजीआईसी बहेड़ी।