यूपी: भदोही में हाईवे पर वसूली कर रहे एआरटीओ ही निकले फर्जी, उगाही गैंग का भंडाफोड़, दो गिरफ़्तार

रात में हाईवे पर ट्रकों से वसूली करने वाले गैंग के छह सदस्‍य अभी भी फरार

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के भदोही में भारी मालवाहनों से अवैध वसूली के धंधे का बुधवार को भंडाफोड़ हो गया। यहां फर्जी एआरटीओ बनकर ट्रकों से अवैध करने वाले को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। ये फर्जी एआरटीओ बाकायदा पुलिस की वर्दी वाली अपनी पूरी टीम के साथ चलता था। जहां तहां हाईवे पर खड़े होकर ये रात में वसूली करते थे। पुलिस को पिछले कई दिनों से हाईवे पर अवैध वसूली की शिकायतें मिल रहीं थीं। जिसके बाद मंगलवार रात को पुलिस ने अपना जाल बिछाया तो ये फर्जी एआरटीओ अपने साथियों के साथ अवैध उगाही करते हुए पकड़ा गया। पुलिस को इनके पास से दो मोबाइल, कार और नकदी बरामद हुयी हुयी है। पुलिस अभी पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Bansal Saree

भदोही जिले के पुलिस अधिकारियों को लगातार शिकायत मिल रही थी कि औराई में हाईवे समेत अन्य सड़कों पर ट्रक चालकों से अवैध वसूली की जा रही है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू की। पुलिस के मुताबिक मंगलवार देर रात कुछ लोग उगापुर के पास ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते दिखे। पुलिस ने आशीष कुमार मिश्रा नाम के युवक को मौके से गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उसका एक साथी रोहित कुमार दुबे भी पकड़ा गया।

फर्जी एआरटीओ के छह साथी फरार

एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि आरोपी आशीष कुमार मिश्रा फर्जी एआरटीओ बनकर वसूली कर रहा था। रोहित कुमार दुबे नाम का उसका एक साथी भी पकड़ा गया है। इस गिरोह के 6 सदस्य अभी फरार हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। एसपी ने बताया कि गिरोह के हर सदस्य सोनभद्र, मिर्जापुर और भदोही जनपद के खनन विभाग और आरटीओ विभाग के अधिकारियों की लोकेशन लेकर एक-दूसरे को शेयर करते थे और ओवरलोड ट्रकों को पास कराते थे। ट्रक चालकों ने पुलिस को बताया कि 500 रुपए प्रति चक्कर ट्रक चालकों से ये लोग वसूल रहे थे।

Devi Maa Dental