यूपी: सांसद आजम खां सहित सीतापुर जेल के 13 बंदी निकले कोरोना पाजिटिव, सभी को अलग अलग बैरकों में रखा

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना संक्रमण अब जेल में भी पहुंचना शुरू हो गया है। यूपी के सीतापुर जेल में बंद सपा नेता व पूर्व मंत्री सांसद आजम खान के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद हुयी जांचों में सीतापुर जेल के 13 बंदियों में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण मिल हैं। सभी की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद जेल प्रशासन ने इन बंदियों को आइसोलेट कर दिया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद सभी संक्रमितों केा अलग अलग बैरकों में भेज दिया गया है। पूरे जेल परिसर को सैनेटाइज करने की प्रक्रिया चलायी जा रही है।

Devi Maa Dental

आजम को अलग बैरक

प्रभारी जेल अधीक्षक आरएस यादव ने बताया कि 69 बंदियों की RT-PCR जांच कराई गई थी। शुक्रवार रात स्वास्थ्य विभाग की ओर से आई रिपोर्ट में रामपुर सांसद आजम खां कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जेल के भीतर निरुद्ध सांसद सहित कुल 13 बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। 12 बंदियों को अलग अहाते में स्थानांतरित किया गया है।

Bansal Saree

बताया कि सांसद पहले से ही अलग अहाते में हैं। सभी का कोरोना उपचार कारागार चिकित्सक द्वारा शुरू किया गया है। स्वास्थ्य विभाग को कुछ और बंदियों की जांच कराने के लिए सूचना दी गई है। टीम आते ही आधा सैकड़ा से अधिक बंदियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

आजम को दे रहे काढ़ा और दवाइयां

जेल प्रशासन के मुताबिक आजम खां ने अभी तक 14 रोजे रखे हैं, जिसके बाद उन्हें यह शिकायत आई थी। जांच के बाद उन्हें कोरोना का उपचार दिया जा रहा है। जेल प्रशासन का कहना है कि आजम खां सहित कुल 13 कैदियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिन्हें अलग बैरिक में आइसोलेट किया जा रहा है। आजम खान की विशेष निगरानी की जा रही है। उन्हें समय पर काढ़ा और दवाइयां भी दी जा रही हैं।