आज अलीगढ़ को पीएम मोदी देंगे राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह स्‍टेट यूनिवर्सिटी की सौगा, 12 बजे पहुंचेंगे मोदी

डिफेंस कारिडोर के शिलान्‍यास के साथ यूपी को अन्‍य कई सौगातें भी देंगे प्रधानमंत्री, इस प्रोग्राम के अहम चुनावी मायने भी हैं

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी को आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कई सौगात देने जा रहे हैं। अलीगढ़ में आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह स्‍टेट यूनिवर्सिटी व डिफेंस कारिडोर का शिलान्‍यास करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर करीब 12 बजे हेलीकाप्‍टर से अलीगढ़ पहुंचेंगे यहां लोधा स्थित राजा महेन्‍द्र प्रताप यूनिवर्सिटी परिसर में उनका हेलीकाप्‍टर उतरेगा। यहां प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा पहले से प्रस्‍तावित है, यहां करीब तीन लाख वर्ग मीटर में विशाल पंडाल तैयार किया गया है। सीएम योगी खुद सप्‍ताह भर में दो बार अलीगढ़ पहुंचकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर चुके थे।

Bansal Saree

कार्यक्रम में आने वाले VIP के लिए अलग प्रवेश द्वार बनाया गया है, जिसमें से मंत्री, सांसद, विधायक व अन्य जन प्रतिनिधि कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सकेंगे। वहीं, आमजनों के कार्यक्रम में प्रवेश करने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। सभी प्रवेश द्वार पर सुरक्षा कर्मियों की पैनी नजर रहेगी। सघन जांच के बाद ही कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश मिल सकेगा। किसी भी संदिग्ध स्थिति में तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

हाई सिक्‍योरिटी एरिया में रहेगा हैलीपैड

पीएम का हेलीपैड और मुख्य मंच पर विशेष तौर पर SPG और स्नाइपर की निगरानी रहेगी। कोई भी व्यक्ति इसके आसपास भी नहीं जा सकेगा। सीएम योगी, डिप्टी सीएम व चुनिंदा जनप्रतिनिधि ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए यहां जाएंगे। हेलीपैड तक के स्थान को तीन जोन में बांटा है। यहां स्पेशल कमांडो मौजूद रहेंगे। इसके बाद बाहर की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस, पीएसी, पैरामिलिट्री फोर्स व एनएसजी कमांडो की देखरेख में रहेगी।

Devi Maa Dental

वहीं, पीएम के कार्यक्रम को लेकर तीन लाख वर्ग मीटर में विशाल पंडाल बनाया गया है। यहां एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा गर्मी को देखते हुए 500 पंखों की व्यवस्था है। पीएम मोदी के कार्यक्रम में आने वाले लोगों को मटके का पानी दिया जाएगा। यहां प्लास्टिक की बोतलों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पीएम मोदी के इस दौरे को विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस दौरान चुनाव अभियान का आगाज भी कर सकते हैं।

भारी वाहनों के अलीगढ़ आने पर रोक

जिले की सीमा में भारी वाहनों का प्रवेश न होने पाए, इस तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं। पड़ोसी जनपद बुलंदशहर, कासगंज, हाथरस व मथुरा के अधिकारियों से समन्वय कर ये इंतजाम किए गए हैं। शहर के अंदर कुछ मार्गों पर रैली में जाने वाले वाहनों के अलावा अन्य तरह के सभी वाहन प्रतिबंधित रखने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर एसपी यातायात सतीश चंद्र ने एडवाइजरी जारी कर दी है। बताया गया है कि यह व्यवस्था मंगलवार की सुबह 7 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक लागू रहेगी।