एयरबैग की वजह से कार चला रही पत्‍नी बची लेकिन पति,दो बेटियों और ससुर की मौत हो गयी

कानपुर प्रयागराज हाईवे पर ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार कार, दो साल का बेटा और पत्‍नी सुरक्षित

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के कानपुर में हुए भीषण हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। हादसा कानपुर प्रयागराज हाईवे पर हुआ। तेज रफ़्तार कार पीछे से सड़क पर जा रहे कंटेनर में जा घुसी। भीषण एक्‍सीडेंट में रेलवे के इंजीनियर, उनकी दो बेटियों और पिता की मौत हो गयी। जबकि कार चला रहीं इंजीनियर की पत्‍नी एयरबैग खुलने की वजह से सुरक्षित हैं उनका दो साल का बेटा भी सुरक्षित है।

यह दर्दनाक हादसा फतेहपुर जिले में खागा तहसील में आधारपुर मोड़ के पास हादसा हुआ। पुलिस ने बताया कि हादसे में कानपुर गोविंदपुर में तैनात रेलवे इंजीनियर अमर सिंह, उनकी दो बेटियों तन्नया (9), तन्नो (11) और पिता रामकिशोर (65) की मौत हो गई है। जबकि पत्नी नीलम और दो साल का बेटा सुरक्षित है। एयरबैग खुलने से पत्नी सुरक्षित है। उसे हल्की चोट आई है। वहीं, 2 साल के बेटे को खरोंच तक नहीं आई है। वह संभवत: पीछे किसी की गोद में रहा होगा। ऐसे में वह बिल्कुल ठीक है। अमर सिंह मूलरूप से फतेहपुर जिले की बिंदकी तहसील के झावनखेड़ा गांव के रहने वाले थे।

ओवरस्‍पीड कार की वजह से हुआ हादसा

हादसे की वजह कार की ओवरस्पीड है। पुलिस ने बताया कि कार को इंजीनियर की पत्नी नीलम ड्राइव कर रही थीं। हाईवे में आगे चल रहे कंटेनर में कार जा घुसी। तेज रफ्तार होने की वजह से कार का अगला हिस्सा कंटेनर के नीचे घुस गया। कार में कुल 6 लोग सवार थे। हादसे के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। अमर सिंह, दोनों बेटियों की मौके पर मौत हो गई थी। वहीं, गंभीर घायल इंजीनियर के पिता रामकिशोर की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई। पत्नी नीलम का CHC में इलाज चल रहा है।

CO खागा ने बताया कि इंजीनियर की पत्नी नीलम प्रतापगढ़ राजकीय इंटर कॉलेज में शिक्षिका हैं। उनका हाल ही में ट्रांसफर उन्नाव हो गया था। इसके चलते इंजीनियर शुक्रवार को पत्नी का सामान लेने कार से पिता और बच्चों के साथ प्रतापगढ़ गए थे। शनिवार सुबह दो पिकअप में सामान लोड करके वह परिवार के साथ कानपुर लौट रहे थे। परिवार कार में था, जबकि सामान पिकअप में था।

बच्‍चों को मिली मेरी गलती की सजा

हादसे से नीलम बदहवास है। वह बार-बार खुद को कोस रही है। क्योंकि, हादसे के वक्त वही कार चला रही है। वह बार-बार कह रही है कि गलती मेरी थी। भगवान तुमने मेरी सजा बच्चों और परिवार को क्यों दी। वहीं, हादसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर पीड़ितों की सहायता के निर्देश दिए हैं।