सीएम के मेरठ दौरे का गलत तरीके से प्रसारित किया गया वीडियो, लोगों ने सीएम को नहीं रोका बल्कि तारीफ की और नारे भी लगाए

पुलिस ने आईटी एक्‍ट के तहत कांग्रेस नेता पर दर्ज किया मुकदमा

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के मेरठ दौरे के समय कोरोना संक्रमितों से मिलने गए सीएम योगी का वीडियो गलत तरीके से प्रसारित करने पर कांग्रेस के एक नेता पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल सीएम योगी मेरठ दौरे के समय ही कंटेनमेंट जोन में संक्रमितों का हाल लेने पहुंचे थे उसी समय का सीएम योगी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि सीएम योगी एक गली में प्रशासनिक अमले के साथ खड़े हैं और बीच में एक चारपाई लगाकर रास्‍ता बंद किया गया है। वीडियो के साथ ही लिखा गया था कि स्‍थानीय लोगों ने सीएम को आगे जाने से रोका और वापस लौटा दिया।

Devi Maa Dental

बाद में पुलिस ने वीडियो की पड़ताल की तो मालूम हुआ कि वीडियों को गलत तरीके से प्रसारित किया गया था। हकीकत में ऐसा कुछ नहीं था सीएम योगी कंटेनमेंट जोन में गए जरूर थे जहां पर मौजूद लोगों ने सीएम के कोरोना प्रबंधन को लेकर उनका धन्‍यवाद दिया था और सीएम योगी के समर्थन में नारे लगाए थे लेकिन दुर्भावना के चलते वीडियो गलत तरीके से प्रसारित किया गया।

इस मामले में दोषी पाए गए यूथ कांग्रेस के वेस्ट यूपी अध्यक्ष ओमवीर यादव के खिलाफ खरखौदा थाने में एफआईआर की गयी है। एसएचओ संजय शर्मा ने ओमवीर यादव के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धारा-505 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। एसएचओ के अनुसार, 16 मई की रात 8.54 बजे ओमवीर यादव नामक वैरीफाइड ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री की एक वीडियो डाली गई। इसमें बताया गया कि बिजौली गांव में एक बुजुर्ग ने मुख्यमंत्री को अपनी गली में चारपाई खड़ी कर जाने से रोक दिया। एसएचओ ने कहा कि वीडियो एडिट करके गलत तरीके से वायरल की गई है। वहां ऐसा कुछ नहीं हुआ।
मेरठ पुलिस इस बारे में पहले ही बयान जारी कर चुकी है कि मुख्यमंत्री जिस गली में गए, वह कंटेनमेंट जोन था। पुलिस ने ही चारपाई लगाई थी, ताकि लोग गली से बाहर नहीं आ सकें। पुलिस के अनुसार, मुख्यमंत्री ने एक बुजुर्ग से हालचाल पूछा। बुजुर्ग ने उन्हें रामराम की और मुख्यमंत्री के जयकारे भी लगाए। वायरल वीडियो की आवाज में यह बात सुनाई दे सकती है। इस वीडियो को कांग्रेस नेता ओमवीर यादव समेत कई लोगों ने ट्विटर पर दूसरे कंटेंट के साथ पोस्ट किया था।

Bansal Saree