बरेली के बंटी बबली का कारनामा, फर्जी कंपनी बनाकर महाराष्‍ट्र तक फैला लिया ठगी के नेटवर्क का जाल, जानिए कैसे हाथ आए

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के भोजीपुरा से महाराष्ट्र पुलिस ने फर्जी कंपनी चलाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले भाई बहन को स्थानीय पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि पकड़े गए आरोपितों ने डाटा एंट्री के बहाने करोड़ों रुपए की ठगी की है।मामला भोजीपुरा के गांव पड़री खालसा से जुड़ा है।

जहां रहने वाले अनिल गंगवार व उसकी बहन प्रीति गंगवार पत्नी जितेंद्र कुमार निवासी बसंत बिहार थाना इज्जतनगर बरेली महाराष्ट्र के जनपद बुलडाणा के थाना क्षेत्र मे रहकर एक फर्जी कंपनी का संचालन करते थे।कंपनियों के डाटा एंट्री के बहाने कंपनियों से करोड़ों रुपए की हेराफेरी करते थे।महाराष्ट्र की एक कंपनी के एक करोड़ सत्ताईस लाख सत्तावन हजार की धोखाधड़ी की थी।धोखाधड़ी की शिकार कंपनी ने जनपद बुलडाणा के थाना मेहकर मे धोखाधड़ी की रिपोर्ट अनिल गंगवार व उसकी बहन प्रीति गंगवार के विरुद्ध दर्ज कराई थी।

महाराष्ट्र के थाना मेहकर पुलिस ने भोजीपुरा एसएचओ मनोज कुमार को मामले से अवगत कराया।एसएच ओ ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण को अवगत कराया। भोजीपुरा पुलिस अफसरों के निर्देश पर महाराष्ट्र पुलिस के साथ अनिल गंगवार को पड़री खालसा स्थित उसके घर से व अनिल की बहन प्रीति को इज्जतनगर के बसंत बिहार स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया।भोजीपुरा प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि इनके कब्जे से छह डेबिड कार्ड, चार पैन कार्ड,एक क्रेडिट कार्ड, एक आधार कार्ड, पच्चीस सौ रुपये बरामद हुए हैं।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इनके खिलाफ तेलंगाना के थाना व जिला पेड़ापल्ली मे अपराध संख्या 236/19 धारा 420,406,34,के तहत मामला दर्ज है।वहां भी इसी तरह धोखाधड़ी करते थे गिरफ्तार करने वाली टीम मे भोजीपुरा से एस आई अबधेश कुमार,सिपाही राहुल कुमार,महाराष्ट्र से एस आई सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।