सुप्रीमकोर्ट का आदेश भी हवा में उड़ाया, महामारी फैलाकर बनेगी गांवों की सरकार

प्रदेश भर के मतगणना केन्‍द्रों पर उमड़ी हजारों की भीड़, कोविड प्रोटोकाल हवा हवाई

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। आज रविवार को हो रही मतगणना के दौरान प्रदेश भर में सुप्रीमकोर्ट के आदेशों को भी दरकिनार कर दिया गया। प्रदेश भर में मतगणना केन्‍द्रों के बाहर हजारों की भीड़ जमा हो गयी है। कोविड प्रोटोकाल के किसी भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। सोशल डिस्‍टेंसिंग का कहीं पालन नहीं हो रहा है ना ही अधिकतर लोग मास्‍क लगाए हुए हैं। प्रशासन भी समर्थकों की बढ़ती भीड़ को मतगणना केन्‍द्रों पर आने से नहीं रोक पा रहा है।

Devi Maa Dental

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कल सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए मतगणना की सशर्त इजाजत दी थी। कहा गया था कि मतगणना स्‍थल पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन कराया जाएगा लेकिन आज सुबह आठ बजे जब मतगणना शुरू हुई तो प्रदेश के तमाम जिलों में मतगणना स्‍थलों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नज़र आईं। मतगणना स्‍थलों पर प्रत्‍याशियों और समर्थकों की भारी भीड़ जुटी है।

दरअसल, उत्‍तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 के नतीजे आज आ जाएंगे। आज 75 जिलों में जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 12,89,830 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला आज होना है।

Bansal Saree

इस बीच हाथरस में चार मतगणना कर्मी संक्रमित निकले हैं। हाथरस के मुरसान स्थित मतगणना केंद्र पर ये चार कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। कर्मचारियों के पॉजिटिव पाए जाने की खबर फैलते ही वहां खलबली मच गई। हाथरस के सादाबाद में मतगणना केंद्र के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। उधर, अयोध्या में भी मतगणना स्‍थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता हुआ नज़र नहीं आ रहा है। प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भीड़ सुबह से सड़क किनारे जुटना शुरू हो गई थी।