सुलतानपुर: मरीजों के दबाव में होश खो बैठे डाक्‍टर, स्‍टाफ नर्स के साथ कर दी ऐसी हरकत, अब पुलिस जांच में घिरे

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के सुलतानपुर जिले के कोविड अस्‍पताल में डाक्‍टर ने एक स्‍टाफ नर्स को पीट दिया। बताया जा रहा कि पहले डाक्‍टर ने स्‍टाफ नर्स के साथ अभद्र शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया था। अभद्रता करने से मना करने पर डाक्‍टर भड़क गए और नर्स की पिटायी लगा दी। पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की गयी है पुलिस ने मारपीट के आरोपी डाक्‍टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की शिकायत कादीपुर कोतवाली में दर्ज की गयी है।

करौंदीकला ब्लॉक अंतर्गत अमनाइकपुर पीएचसी के प्राथमिक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सूर्यभान नाग की ड्यूटी इन दिनों कादीपुर सीएचसी में बने एल-वन हास्पिटल में लगी है। डॉक्टर सूर्यभान बराबर अपनी जुबान और व्यवहार के चलते चर्चा में रहते हैं। पूर्व में स्थानीय विधायक से उलझने का भी उन पर आरोप लग चुका है। इस बार वो बाहरी नहीं बल्कि अपने ही स्टाफ से लड़ बैठे हैं।

डॉक्टर पर आरोप है कि, बीते 21 मई को एल-वन हास्पिटल कादीपुर में ड्यूटी के दौरान उन्होंने स्टाफ नर्स शैलेंद्र सिंह के साथ मारपीट किया है। पीड़ित शैलेंद्र के अनुसार, एक मरीज के तीमारदार डॉक्टर सूर्यभान से अपने पेशेंट को रेफर करने के लिए विनती कर रहे थे लेकिन उन्होंने नहीं किया।

बात सीएचसी अधीक्षक तक पहुंची तो उन्होंने स्टाफ नर्स शैलेंद्र को बोला कि जाकर मरीज को रेफर करवा दो। शैलेंद्र का कहना है कि इस पर जब मैं मरीज के तीमारदारों के साथ डॉक्टर के पास पहुंचा और अधीक्षक के अनुरोध को बताया तो वो मुझसे गाली-गलौज करने लगे।

बात यही पर नहीं खत्म हुई। बल्कि आरोप है कि डॉक्टर सूर्यभान ने शैलेंद्र को जमकर मारा। चीख-पुकार करने पर स्टाफ के साथ-साथ अन्य लोग वहां पहुंचे और बीच बचाव किया तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। इस मामले में काफी दबाव के बाद कादीपुर पुलिस ने शुक्रवार को पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज किया। जबकि इससे पूर्व पुलिस ने डॉक्टर सूर्यभान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था।