यमुना एक्‍सप्रेस वे पर भी घूम रहे आवारा जानवर, गाय को बचाने के चक्‍कर में कार पलटी, एक की मौत, 4 घायल

एक्‍सप्रेस वे अथारिटी की लापरवाही से हुआ हादसा

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के यमुना एक्‍सप्रेस वे पर आवारा पशु की वजह से तगड़ा एक्‍सीडेंट हो गया। अचानक एक्‍सप्रेस वे पर घूम रही गाय को बचाने के चक्‍कर में तेज रफ़्तार कार पलट गयी। हादसे में कार सवार एक व्‍यक्ति की मौत हो गयी जबकि चार अन्‍य लोग घायल हो गए, कार पलटने से बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गयी। हादसे की खबर मिलते ही स्‍थानीय थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भिजवाया, घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

नोएडा निवासी शिवम अपने दोस्तों भरत शर्मा ,रोहित ,विपुल व यश के साथ वृन्दावन दर्शन करने आ रहे थे। यह लोग जैसे ही थाना राया क्षेत्र के माइल स्टोन 109 के समीप पहुँचे की तभी वहाँ अचानक गाय आ गयी । शिवम ने गाय को बचाने का प्रयास किया लेकिन गाड़ी गाय से टकराकर अनियंत्रित होकर पलट गई । इस हादसे में शिवम की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि चारों दोस्त गम्भीर रूप से घायल हो गए।

नोएडा निवासी शिवम और उसके दोस्तों को वृन्दावन आना था । लेकिन वह वृन्दावन कट पर उतरने की बजाय रास्ता भटक गए और उससे दो किलोमीटर आगे चले गए । जहाँ उनकी कार स्विफ्ट संख्या DL 13 CA 6219 गाय से टकरा गई और हादसा हो गया । हादसे के बाद परिवार वालों का रो रोकर बुरा हाल है ।

हादसे की जानकारी मिलते ही थाना राया पुलिस मौके पर पहुंच गई । पुलिस ने कार में फंसे घायल भरत , रोहित , यश , विपुल और शिवम को कार से निकाला । कार से निकालने के बाद पता चला कि शिवम की मौत हो गयी । पुलिस ने रोहित , यश , विपुल और शिवम को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया जहाँ हालत गम्भीर होने पर उनको नोएडा रैफर कर दिया ।

बड़ी लापरवाही से हुआ हादसा

सुरक्षित और सुगम और आधुनिक सड़क होने का दावा करने वाली एक्सप्रेस वे ऑथरिटी की इस हादसे में लापरवाही सामने आई है । नोएडा से आगरा के बीच एक्सप्रेस वे पर 3 टोल हैं और पूरे रास्ते पर सड़क के दोनों तरफ से कटीले तारों से बन्द किया गया है। टोल पर अच्छा खासा टोल सुविधाएं देने के नाम पर लिया जाता है । लेकिन इसके बाबजूद भी एक्सप्रेस वे पर आवारा जानवर बेखौफ घूमते रहते हैं । जिसकी बजह से यहाँ हादसे अब आम हो गए हैं। इस हादसे में भी यही हुआ एक गाय एक्सप्रेस वे पर आ गयी और हादसा हो गया ।