हार्टमैन कालेज के छात्रों को एसपी ग्रामीण अग्रवाल ने दिए सफलता के टिप्स, कहा पाजिटिव सोच रखें सफलता कदम चूमेगी

बरेली के हार्टमैन कालेज में एथलेटिक वीक का एसपी देहात ने किया शुभारंभ

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के हार्टमैन कालेज में एथलेटिक वीक के शुभारंभ के मौके पर बुधवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर छात्रों ने कई रंगारंग आकर्षक कार्यक्रम आयोजित करके अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। यह एथलेटिक वीक 10 से 13 नवंबर तक चलेगा। एथलेटिक वीक का शुभारंभ एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने किया। इस मौके पर छत्र छात्राओं को संबोधित करते हुए छात्र छात्राओं को सफलता के टिप्स दिए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि परिश्रम ही सफलता की पहली सीढ़ी है, यदि आप परिश्रम करने से पीछे नहीं हैं तो एक दिन आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपने जीवन में लक्ष्यों के प्रति सदैव पाजिटिव सोच रखनी चाहिए, सफलता आपके कदम जरूर चूमेगी। वे बोले कि कभी नकारात्मकता को अपने भीतर नहीं पनपने देना चाहिए।

कहा कि छात्र जीवन ही सफलता की पहली सीढ़ी है। प्रत्येक व्यक्ति की सफलता में छात्र जीवन का विशेष महत्व होता है। यही वह समय होता है जब व्यक्ति अपने चारित्रिक मूल्यों को विकसित करता था। इससे भी बड़ा सफलता का सूत्र छात्र जीवन में प्रेरणा के स्रोत गुरू शिक्षक होते हैं।

कहा कि आपको परिस्थितियों के विपरीत आगे बढ़ना है, यदि आप किसी कार्य को करने की जिद ठान लेते हैं तो इसका मतलब है कि आपको कुछ बनना है। बताया कि मेहनत कभी बेकार नहीं जाती, सफलता के टिप्स देते हुए कहा कि यदि आपने परीक्षाओं में सौ प्रतिशत के लिए मेहनत की और आपको एक या दो प्रतिशत अंक कम मिले हैं तो आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है। आपकी सारी मेहनत व्यर्थ नहीं गयी है, अधिक सफलता के लिए आप आगे और मेहनत करके जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।

इस मौके पर एसपी ग्रामीण ने छात्र छात्राओं को शैक्षिक क्षेत्र से लेकर व्यक्तिगत जीवन तक में सफल होने के कई टिप्स दिए। कालेज प्रबंधन इस मौके पर मुख्य अतिथि अग्रवाल का आभार जताया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

WhatsApp Group Join Now