यूपी के ऐसे हालात: आक्‍सीजन नहीं मिली तो बीमारी से तड़पते से बेटे को लेकर आक्‍सीजन संयंत्र पर ही धरने पर बैठ गयी मां

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दौड़े प्रशासन के अफसर

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। संक्रमित बेटे को अस्‍पताल में आक्‍सीजन उपलब्‍ध नहीं हो पा रही थी। तमाम मिन्‍नतें करने के बाद भी मां बेटे के लिए आक्‍सीजन लाने में सफल नहीं हो रही थी। इस व्‍यवस्‍था से खिन्‍न मां ने आक्‍सीजन संयंत्र पर ही डेरा जमा लिया। मां ने संयंत्र कर्मियों को चेतावनी दी कि जब तक उसके बेटे के लिए उसके आक्‍सीजन नहीं मिल जाती तब तक वह संयंत्र में ही धरने पर बैठी रहेगी। यह मामला यूपी के नोएडा का है। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि बेटे के लिए आक्‍सीजन नहीं मिलने पर एक मां कैसे आक्‍सीजन गैस संयंत्र पर ही धरने पर बैठ गयी है और आक्‍सीजन की मांग कर रही है। महिला ने गैस संयंत्र पर पहुंचकर हंगामा भी काटा। वायरल वीडियो प्रशासन की नजर में आते ही प्रशासन के अफसरों ने संयंत्र पहुंचकर महिला को समझाया और उसके बेटे के लिए आक्‍सीजन की व्‍यवस्‍था करायी तब जाकर मामले का निपटान हो सका।

Devi Maa Dental

दरअसल गौतमबुद्ध नगर के जारचा थाना क्षेत्र में एक महिला अपने संक्रमित अपने बेटे को लेकर संयंत्र पर ही पहुंच गई लेकिन जिला प्रशासन के लोगों ने जिलाधिकारी के आदेश का हवाला देते हुए उसे ऑक्सीजन देने से इनकार कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और महिला के ऑक्सीजन गैस सिलेंडर को भरवाकर कर उसे वापस भेजा। महिला ने ऑक्सीजन संयंत्र पर पहुंचकर हंगामा किया और कहा कि अगर उसके बेटे को कुछ हो गया तो वह वहीं धरने पर बैठ जाएगी।

वीडियो में दिख रहा है कि महिला का बेटा ऑक्सीजन के लिए तड़प रहा है और वह उसकी छाती पर मालिश करते हुए रोती बिलखती नजर आ रही है। जारचा के थानाध्यक्ष श्री पाल ने बताया कि महिला ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने की जिद कर रही थी। महिला के बेटे की हालत को देखते हुए गैस भरवा दी गई। वह अपने बेटे को लेकर घर चली गई है और उसका घर पर ही इलाज हो रहा है।

Bansal Saree