बरेली के बाजार देखकर लगता है कोरोना चला गया, कहीं फिर लहर तो नहीं बुला रहे लोग

लाकडाउन खुलने के बाद बाजार में उमड़ रही भीड़

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना की गति धीमी होने के बाद सोमवार को बरेली के बाजार तो खोल दिए गए लेकिन लोग फिर से लापरवाह हो गए। बाजार खुलते ही सड़कों पर भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह सोमवार और मंगलवार को सुबह दस बजे के बाद से ही बाजार में भीड़ हो गयी। दुकानों पर कई दुकानदार तो सड़कों तमाम लोग बिना मास्‍क दिखे। बरेली के बाजार को देखकर ऐसा लग रहा है कि कोरोना चला गया।

Devi Maa Dental

सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोली। भीड़ के साथ हालांकि दुकानों पर ग्राहकी तेज नहीं हुयी लेकिन सड़कों से निकलने वालों का रेला बता रहा था कि लाकडाउन खुल गया है। बताते चले कि शहामतगंज किराना मंडी काफी भीड़ रही। सड़को पर आवागमन तेज रहा उम्मीद है कि दो तीन दिन में बाजार अपनी सही स्थिति में आ जाएगा।

सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार खोलने की अनुमति प्रशासन ने दी है। सोमवार से शुक्रवार तक पांच दिन बाजार खुलेगा। शनिवार और रविवार को पहले की तरह साप्ताहिक बंदी रहेगी। साप्ताहिक बंदी में दवा और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। नाइट कर्फ्यू पहले की तरह बरकरार रहेगा।

Bansal Saree

कोरोना के सक्रिय केस एक दिन पहले ही 600 से कम हो गए थे। शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी की वजह से पाबंदियां नहीं हटाई जा सकीं थीं। प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दुकानदारों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की जिम्मेदारी दी है। डीएम ने कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी करने वालों की निगरानी के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस तैनात की गई है। पुलिस और प्रशासन की टीमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने के इंतजाम किए हैं। साथ ही डीएम ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और भीड़ न लगाने की अपील की है।