संभल: सिपाही का बेटा हिन्‍दू लड़की को लेकर फरार, सिपाही ने 17 साल पहले मुस्लिम धर्म अपनाकर की थी शादी

लड़का लड़की दोनों नाबालिग, 9वीं और 10वीं के छात्र हैं प्रेमी युगल, एक ही स्‍कूल में पढ़ते हैं

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के संभल में सिपाही का बेटा हिन्‍दू समुदाय की लड़की को लेकर फरार हो गया। लड़का लड़की दोनों नाबालिग हैं और एक ही स्‍कूल में पढ़ते हैं। खास बात यह है कि सिपाही ने भी करीब 17 साल पहले धर्म बदलकर शादी की थी। सिपाही ने हिन्‍दू से मुस्लिम धर्म अपनाकर शादी की थी। सिपाही का बेटा 10वी और लड़की 9वीं की छात्रा है। दोनों के घर करीब दो किलोमीटर की दूरी पर बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पिछले छह माह से दोनों के बीच प्रेम संबंध हैं। छात्रा की मां ने सिपाही के बेटे पर बेटी को बहलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पुलिस की टीमों को दिल्‍ली, मुरादाबाद और अमरोहा में दोनों की तलाश के लिए भेजा गया है।

मामला संभल के मोहल्ला हल्लू सराय का है। यहां के निवासी अरविंद कुमार रजपुरा इलाके में डायल 100 की गाड़ी पर सिपाही के पद पर तैनात है। लगभग 17 साल पहले सिपाही अरविंद ने अपना धर्म बदलकर मुस्लिम महिला से निकाह किया था। सिपाही ने पास के ही स्कूल में 16 साल के बेटे का एडमिशन कराया। यहां लड़के का एक 16 साल की हिंदू लड़की से अफेयर हो गया। 6 माह तक चले से प्रेम प्रसंग की परिजनों की भनक तक नहीं लगी। गुरुवार को सिपाही का बेटा किशोरी को लेकर भाग गया।

पुलिस तलाश कर रही

कोतवाली प्रभारी विकास सक्सेना ने फरार छात्र के पिता सिपाही को थाने बुलाकर मामले में पूछताछ की। तीन अलग-अलग टीमें बनाकर किशोर-किशोरी को तलाशने दिल्ली, मुरादाबाद और अमरोहा के लिए रवाना किया। कोतवाली प्रभारी विकास सक्सेना ने बताया कि किशोर और किशोरी की बरामदगी के लिए सर्च जारी है। शहर के मुख्य चौराहों के CCTV भी खंगाले जा रहे हैं।

उधर, किशोरी की बरामदगी को लेकर परिजन देर रात सदर कोतवाली पहुंचे। जल्द बरामदगी की मांग की। कोतवाली प्रभारी विकास सक्सेना ने आश्वासन दिया। परिजन काफी देर तक थाने में ही किशोरी की बरामदगी को लेकर डटे रहे।

वहीं, संभल के ASP आलोक जायसवाल ने बताया कि सिपाही अरविंद के धर्म बदलने का मामला 2004 का है। उसका सर्विस रिकॉर्ड चेक किया जा रहा है। मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी। अभी फिलहाल यह पता किया जा रहा है कि डिपार्टमेंट के रिकॉर्ड में उसने क्या सूचनाएं अपडेट की हैं। सिपाही का बेटा जिस लड़की को लेकर गया है। उसकी बरामदगी के लिए पुलिस टीमें प्रयास में जुटी हैं।