जज्‍बे को सलाम: मरीजों का इलाज पहले शादी बाद में, दो डाक्‍टरों ने टाल दी अपनी शादी, फैसले की खूब हो रही तारीफ

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में जुटे डाक्‍टर दंपति ने अपनी शादी ही टाल दी। दोनों डाक्‍टरों ने कहा कि इस वक्‍त मरीजों की जान बचाना सबसे बड़ा काम है।  गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में ड्यूटी पर तैनात डाक्‍टरों के इस जज्‍बे की चारों ओर तारीफ हो रही है। फिलहाल एक डाक्‍टर गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में तैनात है और दूसरा रेलवे के दिल्‍ली अस्‍पताल में मरीजों के इलाज में जुटा है। दोनों डाक्‍टरों कोविड संकट को देखते हुए मरीजों के इलाज को सबसे पहले अहम बताते हुए अपनी शादी टाल दी है। गोरखपुर की डा हर्षिता द्विवेदी और मथुरा निवासी डा गौरव के इस जज्‍बे को लोग सलाम भी कर रहे हैं और उनके फैसले की तारीफ भी खूब हो रही है।

Devi Maa Dental

डॉ. हर्षिता ने एक महीने पहले ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज में नॉन पीजी जूनियर रेजिडेंट पद पर ज्वाइन किया है। मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग में रेजिडेंशिप ज्वाइन करने के पांचवें दिन से ही डॉ. हर्षिता कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रही है। वह 15 दिन की एक शिफ्ट पूरी कर चुकी हैं। चार दिन के आइसोलेशन गैप के बाद उसकी दूसरी शिफ्ट भी 13 मई से शुरू हो गई है।

डॉ. हर्षिता की शादी करीब छह महीने पहले मथुरा के रहने वाले डॉ. गौरव से तय है। डॉ. गौरव दिल्ली के रेलवे अस्पताल में तैनात है। वह भी कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे हैं। दोनों की 30 अप्रैल को शादी होने वाली थी। डॉ. हर्षिता ने बताया कि उनकी शादी की तैयारियां पूरी हो गई थी। 30 अप्रैल को शादी तय थी। 23 अप्रैल को कोविड ड्यूटी लगी। उधर होने वाले पति की भी ड्यूटी कोविड वार्ड में लग गई थी।

Bansal Saree

डॉ. हर्षिता ने बताया कि शादी की सभी तैयारी पूरी हो गई थी। मैरेज हाउस बुक हो गया था। कार्ड छप गए थे। कोरोना के इस महामारी में जब सैकड़ों मरीज तड़प रहे हों, उस समय शादी का उत्सव मनाना दोनों को रास नहीं आ रहा था। मैंने पहल की। पहले अपने परिजनों से बात की। नाना पूर्व ब्लाक प्रमुख डॉ. विजयानंद तिवारी, पिता संत कुमार धर द्विवेदी और मामा साहिल विक्रम तिवारी को मनाना कठिन था। उसके बाद होने वाले पति और उनके परिजनों से वार्ता की। उन्हें समझाने में कुछ वक्त लगा। तीन दिन की कवायद में सब मान गए। इसके बाद हमने तय किया कि मरीजों की जान बच जाएंगे। शादी अगले सीजन में करेंगे।