AMU से जिन्‍ना की तस्‍वीर हटाने को लेकर बवाल, भाजपा कार्यकर्ताओं ने पब्लिक ट्वायलेट में लगायी जिन्‍ना की फोटो

पीएम मोदी के दौरे से पहले भाजपा कार्यकर्ता जिन्‍ना की फोटो हटाने पर अड़े

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से माहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर हटाने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ आ रहे हैं, इससे पहले इस मसले ने जोर पकड़ लिया है। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी से जिन्‍ना की तस्‍वीर हटाने को लेकर अड़ गए हैं। रविवार शाम को इस मुद्दे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया था। प्रदर्शन के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने पब्लिक ट्वायलेट में जिन्‍ना की तस्‍वीर लगा दी। इसके बाद यह मामला गर्माने लगा और इसका विरोध शुरू हो गया है।

Bansal Saree

यह पूरा विरोध प्रदर्शन भाजपा के मंडल प्रवक्ता शिवांग तिवारी के नेतृत्व में किया गया। कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और जिन्ना की तस्वीरें फाड़ दीं। कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी जिन्ना की तस्वीर को हटाया जाए। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क बस अड्‌डे पर जाकर पब्लिक टॉयलेट में जिन्ना की तस्वीर लगा दी। कुछ ही देर में यह तस्वीर वायरल होने लगी। प्रशासन को जैसे ही इसकी जानकारी मिली उन्होंने तत्काल फोटो को हटवाया।

भाजपा नेता शिवांग तिवारी के नेतृत्व में युवाओं ने 9 सितंबर को जिन्ना की तस्वीर के विरोध में प्रदर्शन किया था और खून से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से मांग की थी कि जिन्ना की तस्वीर को AMU से हटवाया जाए। प्रशासन ने युवाओं को यह आश्वासन दिया था कि उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाया जाएगा और उनके ज्ञापन को भी केंद्र सरकार तक भेजा जाएगा। इसके बाद भाजपा ने रविवार को दोबारा विरोध जताया।

Devi Maa Dental

घटना के बाद प्रदर्शन कर रहे भाजपा के युवा कार्यकर्ताओं से पुलिस प्रशासन ने संपर्क किया और उन्हें उनके घर में ही नजर बंद कर दिया गया। इसके साथ ही उन्हें हिदायत दी गई कि PM का कार्यक्रम पूरा होने तक वे घर से बाहर न निकलें। हालांकि, इस पूरे मामले में पुलिस या प्रशासन का कोई भी अधिकारी बयान देने से बचता रहा। गांधी पार्क थाने के SSI एसपी सिंह से इस बारे में बात की गई, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है और न ही कोई शिकायत आई है। उनका कहना था कि अगर ऐसी कोई घटना हुई है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।