रंजिशन हत्‍या: नहर किनारे मिला पूर्व प्रधान के बेटे का मुंह में कपड़ा ठुंसा, हाथ पैर बंधा शव

पूर्व प्रधान के मिल रही थीं चुनाव ना लड़ने की धमकियां

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। चुनावी रंजिश में पूर्व प्रधान के बेटे की हत्‍या कर दी गयी। पूर्व प्रधान को लगातार प्रधानी का चुनाव ना लड़ने की धमकियां मिल रही थीं। इसी बीच चुनाव से पहले पूर्व प्रधान के बेटे की हत्‍या कर दी गयी। मामला यूपी के बहराइच जिले का है। पूर्व प्रधान के बेटे का शव गांव के बाहर नहर किनारे मिला है उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था और हाथ पैर बांधे हुए थे। इस बार पूर्व प्रधान के बेटे की बहू प्रधानी के चुनाव के मैदान में उतरी हुयी है। पूर्व प्रधान ने आरोप लगाया है कि गांव में प्रधानी की सीट सामान्‍य होने पर चुनाव ना लड़ने की धमकियां उसे काफी समय से मिल रही थीं। लेकिन उसने धमकियों पर ध्‍यान नहीं दिया जिसका नतीजा है कि उसके बेटे की हत्‍या कर दी गयी है।

Devi Maa Dental

हत्या की सूचना पर आक्रोशित परिजनों ने थाने का घेराव के बाद गोंडा-बहराइच हाईवे जाम कर प्रदर्शन किया। मौके पर एसपी ने पहुंचकर पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार, पयागपुर थाना के ग्राम सभा अकरौरा की पूर्व प्रधान नीलम चौधरी का 32 वर्षीय बेटा धर्मेंद्र चौधरी किसी काम से बृहस्पतिवार को घर से निकला हुआ था। देर शाम तक वापस नहीं आया तो परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। शुक्रवार को युवक का शव देहात कोतवाली क्षेत्र के एक नहर के पास मिला। मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था और दोनों हाथ बंधे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों को सूचना दी।

Bansal Saree

बेटे की मौत की खबर सुनते ही घर में कोहराम मच गया और परिजन पहुंचे तो शव को देखकर आक्रोशित हो उठे। परिजनों ने थाने पहुंचकर घेराव कर प्रदर्शन किया। उसके बाद परिजनों ने गोंडा-बहराइच हाईवे को जामकर प्रदर्शन किया। लगभग तीन घंटे तक प्रदर्शन चलता रहा।

परिजनों का आरोप है कि इस बार सीट सामान्य है। इसलिए विपक्षी लोग चुनाव न लड़ने की धमकी दे रहे थे। इस बार धर्मेंद्र की पत्नी चुनाव लड़ रही थी। चुनावी रंजिश में ही बेटे की हत्या कर शव को फेंक दिया गया। सूचना पर एसपी सुजाता सिंह, एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह व सीओ केपी सिंह मौकेे पर पहुंचकर पीड़ितों को न्याय का आश्वासन देकर जाम को खत्म करवाया। एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष को जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए है।