रामपुर: केन्‍द्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी रामपुर पहुंचे, हुनर हाट का घूमकर लिया जायजा

मंत्री बोले- हुनर हाट के माध्‍यम से देश भर के दस्‍तकारों व कारीगरों को अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पहचान मिलेगी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के रामपुर में हुनरहाट में आज केन्‍द्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी पहुंचे। नकवी पूरे हुनरहाट का घूमकर जायजा लिया। इसमें खासतौर में कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी तक के राज्‍यों के पकवान मौजूद हैं जो विशेष आकर्षण का केन्‍द्र हैं। इस हुनर हाट में देश भर के तमाम दस्‍तकारों और कारीगरों को अपने हुनर दिखाने का मौका मिल रहा है।

Bansal Saree

नुमाइश ग्राउंड में लग रहे हुनर हाट में गुरुवार को हुई पत्रकार वार्ता में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हुनर हाट में रामपुर, लखनऊ, दिल्ली और आगरा के व्यंजन भी मिलेगा। हुनर हाट के माध्यम से हुनरमंदों को देश अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। कहा कि देश की शानदार और जानदार विरासत है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनको सबके सामने ला रहे हैं। हमारा जो प्राचीन विरासत है उसको भी देखने का मौका मिलेगा। मेरा गांव मेरा देश को देखकर अच्छा अनुभव होगा।

रामपुर के बच्चे और बच्चियों ने अलग-अलग तरह की पेंटिंग से कलाकृतियों के माध्यम से हुनर हाट में चार चांद लगाया है हुनर हाट के माध्यम से उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। हुनर हाट का आयोजन 16 से 25 अक्तूबर तक होगा। इस अवसर पर जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्याली राम लोधी, मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज, सिटी मजिस्ट्रेट हेम सिंह, पूर्व विधायक ज्वाला प्रसाद गंगवार, मोहन लोधी आदि मौजूद रहे।

Devi Maa Dental