लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर सात सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्‍ट्रपति से मिले राहुल गांधी

गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्‍त करने की मांग उठायी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के लखीमपुर में हुयी हिंसा मामले को लेकर आज बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सात सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्‍ट्रपति कोविंद कुमार से मुलाकात की है। उन्‍होंने लखीमपुर केस से जुड़े सभी तथ्‍य राष्‍ट्रपति को सौंपे हैं। कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल ने राष्‍ट्रपति से गृहराज्‍यमंत्री अजय मिश्र की बर्खास्‍तगी को लेकर भी मांग की। कहा जा रहा है इस मामले में कांग्रेसी नेता राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग भी कर रहे हैं।

Bansal Saree

राष्ट्रपति से मिलने के लिए राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल पहुंचे हैं। हाल ही में कांग्रेस ने राष्ट्रपति से मिलने के लिए मुलाकात का समय मांगा था। इसके बाद आज मुलाकात का समय दिया गया था।

लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए मंगलवार को तिकुनिया में अंतिम अरदास (श्रद्धांजलि सभा) की गई। इसमें प्रियंका गांधी भी पहुंची थीं। हालांकि, उन्हें मंच पर जगह नहीं मिली। प्रियंका ने किसानों को श्रद्धांजलि दी थी। इससे पहले वाराणसी में किसान न्याय यात्रा निकाली थी। इसमें प्रियंका ने मंच से ऐलान किया था कि जब तक मंत्री अजय मिश्र का इस्तीफा नहीं होता है वे आंदोलन करती रहेंगी।

Devi Maa