रायबरेली: मौत के बाद पिता की संपत्ति के लिए झगड़ते रहे बेटे, बेटी ने किया अंतिम संस्‍कार

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के रायबरेली में एक पिता की मौत के बाद दो बेटे आपस में संपत्ति के बंटवारे के लिए लड़ते रहे लेकिन पिता का अंतिम संस्‍कार करने का फर्ज निभाने की जिम्‍मेदारी नहीं उठा सके। तब बेटी ने पिता के प्रति फर्ज निभाते हुए खुद ही अंतिम संस्‍कार किया। बेटी के इस जज्‍बे की अब चारों ओर तारीफ हो रही है। ये पूरा मामला कुछ यूं हैं कि रायबरेली के ऊंचाहार क्षेत्र में मिर्जापुर एहारी गांव के एक व्यक्ति की बीते 25 अप्रैल को मृत्यु हो गई। उस समय बेटों ने कंधा देने से मना कर दिया तो बेटी ने गोकना शवदाह घाट पर पिता का अंतिम संस्कार किया।

Devi Maa Dental

आज पिता का श्राद्ध संस्कार था,जिसमें भाइयों द्वारा शामिल होने से इनकार कर दिया गया। बेटी द्वारा जब भाइयों का विरोध किया गया तो मामला कोतवाली जा पहुंचा। फिर पुलिस के हस्तक्षेप से ये मामला सुलझ पाया। मिर्जापुर ऐहारी गांव निवासी हरि प्रकाश शर्मा के चार पत्नियां थी। जिनमें तीसरे नंबर की पत्नी को एक बेटी हुई थी। शेष सभी पत्नियों ने बेटों को जन्म दिया था। हरि प्रकाश शर्मा की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद उनकी कोई भी पत्नी या पुत्र अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं हुआ।

तीसरे नंबर के पत्नी की बेटी सोनम शर्मा ने हिंदू रीति रिवाज के अनुसार गंगा गोकना शवदाह घाट पर पिता को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया था। पिता की मौत के बाद ही जमीन और घर के बंटवारे को लेकर आपस में विवाद हो गया और कार्यक्रम रोक दिया गया। सोनम शर्मा द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस सभी को कोतवाली ले आई। कोतवाल विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पिता का दसवां था। जिसमें आपसी बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था। सभी को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया है।

Bansal Saree