प्रयागराज: लूट के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने विरोध पर मां बेटी को सुलाया मौत की नींद

घर में ही मौजूद एक बुजुर्ग पर भी हमला, गंभीर हाल में इलाज जारी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के प्रयागराज में घर में लूटपाट के इरादे से घुसे बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर मां बेटी की धारदार हथियार से काटकर हत्‍या कर दी। बदमाशों के हमले में घर में मौजूद एक बुजुर्ग की हालत गंभीर बनी हुयी है। हत्‍या की वारदात और लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। सुबह तड़के ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुयी तो पुलिस को लूट और हत्‍या की सूचना दी गयी। आननफानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके का मुआयना किया। हत्‍यारे बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें गठित करके घेराबंदी की तैयारी की गयी है।

Bansal Saree

घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों को बुजुर्ग की सांसें चलती दिखाई दी, जिस पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर पुलिस फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम के साथ पहुंची है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। हालांकि, अभी तक हत्यारों के बारे में कोई सुराग नहीं लग सका है।

मामला औद्योगिक थाना क्षेत्र के चेक पूरे खुर्द गांव का है। यहां बजरंग बहादुर उर्फ नचकऊ (60) परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार की रात उनके घर में बदमाश घुसे। खटपट की आवाज सुनकर बजरंग की नींद टूटी और वे चिल्लाने लगे। इस पर बदमाशों ने धारदार हथियार से उन पर हमला कर लहूलुहान कर दिया।

शोर-गुल सुनकर बजरंग बहादुर की पत्नी प्रेम पति देवी(55) और बेटी तनु(18) भी वहां पहुंची। बदमाशों ने उन पर भी धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद बदमाशों ने घर में रखे बक्सों, अलमारी को खंगाला। उनमें रखा सामान लूट ले गए।

Devi Maa

घटना का पता बुधवार सुबह करीब 6:00 बजे बजरंग की नातिन(6) अंशिका दरवाजा खोलकर घर के बाहर निकली। उसने गांव वालों को बताया कि बाबा और दादी सो रहे हैं। उठ नहीं रहे हैं। मौके पर पहुंचे गांव वालों ने देखा तो उसके बाबा नचकऊ की सांसे चल रही थी। जबकि महिला और बेटी की मौत हो चुकी थी।

घटना को लेकर गांव में दहशत है। गांव वाले हत्याकांड का खुलासा होने से पहले तक शव न उठने की चेतावनी दे रहे हैं। भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई है। घर के पीछे एक जोड़ी जूता और खून से सना पिटना (कपड़ा पीटने वाला) मिला है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। रेंसिंक और डॉग स्क्वाड टीम के साथ पुलिस मामले की छानबीन में लगी है।