प्रयागराज: पटाखा फैक्‍ट्री में आग से एक की मौत, चार झुलसे

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के प्रयागराज में एक पआखा फैक्‍ट्री में आग लगने से एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि चार अन्‍य लोग गंभीर रूप से झुलसकर घायल हो गए। हादसा प्रयागराज के नैनी कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को हुआ। पटाखा फैक्‍ट्री में फुलझड़ी और पटाखों का निर्माण किया जा रहा था। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। फैक्‍ट्री में और भी बहुत सा बारूद जमा किया गया जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन समय से आग बुझने के कारण यहां बड़ा हादसा टल गया।

Devi Maa Dental

आग की चपेट में आने से फैक्ट्री के चौकीदार समेत चार कर्मचारी बुरी तरह झलस गए। इनमें से एक की मौत अस्पताल ले जाते समय हो गई जबकि तीन अन्य लोगों को गंभीर हालत में स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को हिरासत में ले लिया है। इंस्पेक्टर नैनी सुनील बाजपेई के मुताबिक यह फैक्ट्री अतरसुइया के रहने वाले लक्ष्मण दास की है। यहां पर फुलझड़ी बनाई जा रही थी या पटाखा बनाया जा रहा था। इसकी जांच की जा रही है।

नैनी कोतवाली क्षेत्र के बसवार, मोहद्दीपुर रोड स्थित पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से झुलसने वालों में अतरसुइया के रहने वाले सुधीर (50), मोहद्दीनपुर का रहने वाला राजा(15) पुत्र अशोक, विशाल (14) पुत्र स्वर्गीय राकेश व अनुराग (14) पुत्र अशोक शामिल हैं। जिसमें सुधीर की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

Bansal Saree