प्रयागराज: नाबालिग किशोरी को अगवा कर दबंग ने जबरन रचाया निकाह, लवजिहाद का केस दर्ज

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के प्रयागराज में दबंग युवक ने किशोरी को जबरन अगवा कर निकाह कर लिया। लड़की के भाई के तहरीर पर आरोपी दबंग युवक पर लवजिहाद का केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि प्रयागराज के गंगापार निवासी व्‍यक्ति की बेटी को युवक जबरन साथ ले गया है।

Bansal Saree

हंडिया कोतवाली पुलिस ने किशोरी के भाई की शिकायत पर मुख्य आरोपी और उसके सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज तो कर लिया, लेकिन आरोप है कि अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। उधर पुलिस इसे प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है।

प्रयागराज के गंगा पार अंतर्गत हंडिया कस्बा निवासी एक व्‍यक्ति धुलाई का काम करता है। उसकी 16 वर्षीय बेटी हाई स्कूल पास है। पीडि़ता के भाई का आरोप है कि बीते माह 21 मई को सुबह में रुकसाद उर्फ पप्पू अपने तीन साथियों के साथ कार से उसके घर आया और उसकी बहन को जबरन उठा ले गया। चीखने चिल्लाने पर आरोपियों ने गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। बाद में पता चला कि उन लोगों ने रेशमा से जबरन निकाह कर लिया। गरीब परिवार होने की वजह से पीड़ित पक्ष डरा सहमा था।

Devi Maa Dental

10 दिन बाद दर्ज हुयी रिपोर्ट

दस दिन बाद बड़ी हिम्मत बांधने के बाद किशोरी के भाई ने 31 मई को हंडिया कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने भाई की तहरीर पर रुकसाद उर्फ पप्पू और तीन अन्य के खिलाफ किशोरी को बहला-फुसलाकर अगवा करने, जान से मारने की धमकी, एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया। हालांकि अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, जबकि एफआईआर दर्ज हुए तकरीबन 15 दिन बीत गए।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि इस संबंध में उन्होंने आला अधिकारियों से भी गुहार लगाई, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया जबकि यह मामला लव जिहाद का है। इंस्पेक्टर हंडिया बृजेश सिंह ने बताया कि प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। एफआईआर दर्ज है पुलिस कार्रवाई कर रही है।