यूपी में प्रधानी की रंजिश: दलित महिला प्रधान प्रत्याशी की बेटी से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ़्तार

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पंचायत चुनावों में रंजिश निकालने के लिए सबसे आसान महिला उत्पीड़न को शिकार बनाया जा रहा है। जब से पंचायत चुनावों की घोषणा हुयी है तब से ही चुनावों के प्रत्याशियों को दबाने के लिए उनकी नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटनाएं हो रही हैं। ताजा मामला
 | 
यूपी में प्रधानी की रंजिश: दलित महिला प्रधान प्रत्याशी की बेटी से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ़्तार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पंचायत चुनावों में रंजिश निकालने के लिए सबसे आसान महिला उत्‍पीड़न को शिकार बनाया जा रहा है। जब से पंचायत चुनावों की घोषणा हुयी है तब से ही चुनावों के प्रत्‍याशियों को दबाने के लिए उनकी नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्‍कर्म और हत्‍या की घटनाएं हो रही हैं। ताजा मामला ललितपुर जिले का है। यहां प्रधान पद की महिला दलित प्रत्‍याशी की दस साल की बेटी से दुष्‍कर्म की वारदात सामने आयी है। वारदात बुधवार शाम की है।

Devi Maa Dental

महिला प्रत्‍याशी प्रधान पद के नामांकन के बाद अपने घर में समर्थकों के साथ चुनाव की रणनीति बना रही थीं। इसी दौरान गांव के ही एक युवक ने महिला की बेटी के साथ दुष्‍कर्म का प्रयास किया। बेटी के शोर मचाने पर आरोपी वहां से फरार हो गया। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि महिला प्रधान प्रत्‍याशी के घर में आरोपी युवक चुनाव समर्थक बनकर पहुंचा था। मौका मिलते ही उसने इस जघन्‍य वारदात को अंजाम देने की योजना बना डाली।

थाना जाखलौन के एक ग्राम पंचायत में इस बार सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षण होने के चलते एक दलित महिला ग्राम प्रधान पद के लिए चुनावी मैदान में है। वह बुधवार को अपने समर्थकों के साथ नामांकन जमा करने के बाद रात 8:30 बजे के समय घर के आंगन में बैठकर अपने समर्थकों के साथ चुनावी रणनीति बना रही थी। तभी गांव का ही एक 26 वर्षीय युवक समर्थक बनकर उसके घर आया और बैठ गया। कुछ देर बाद वह चुपचाप वहां से उठ कर झोपड़ी में सो रही महिला प्रत्याशी की 10 वर्षीय पुत्री के पास पहुंचा और उसके साथ रेप करने का प्रयास करने लगा। पुत्री के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर प्रत्याशी अपने समर्थकों के झोपड़ी में पहुंची तो युवक मौके से भाग निकला।

Bansal Saree

जेल जाएगा आरोपी युवक

पीड़िता ने तत्काल डायल 112 को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। इधर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ IPC की धारा 376, पॉक्सो एक्ट व SC/ST के तहत मामला दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष जाखलौन राम प्रकाश चौबे ने बताया कि बालिका का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई चल रही है।