यूपी में आंशिक लाकडाउन के सामने आ रहे सकारात्‍मक परिणाम, कई गुना कम हुए कोरोना केस

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। प्रदेश सरकार ने शनिवार को कहा है कि प्रदेश में कि गए आंशिक लाकडाउन के सकारात्‍मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ भी कई गुना कम हो गया है। वहीं कोरोना से हो रही मौतों के मामलों में भी कमी आयी है। वहीं इस दौरान आवश्‍यक सेवाओं को सुचारू रखा गया है। प्रदेश सरकार के विशेष सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेशव्यापी आंशिक कोरोना कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। आंशिक कोरोना कर्फ्यू में वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल सम्बन्धी कार्य आदि आवश्यक अनिवार्य सेवाओं को यथावत जारी रखा गया है।

Devi Maa Dental

आंशिक कोरोना कर्फ्यू की अवधि में पूरे प्रदेश के शहरों और गांवों में विशेष सफाई एवं फाॅगिंग अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में औद्योगिक इकाइयां तेजी से चलायी जा रही हैं। प्रदेश में पंजीकृत 08 लाख से अधिक औद्योगिक इकाइयों द्वारा मजदूरों को काम दिया जा रहा है। इन औद्योगिक इकाइयों में लगभग 01 लाख से अधिक कोविड हेल्प डेस्क बनाये गये हैं।

इसके अलावा जिन औद्योगिक संस्थानों में 50 से अधिक कर्मचारी कार्य कर रहे ऐसे औद्योगिक संस्थानों में 1,696 कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। इन कोविड केयर सेंटरों में लगभग 04 हजार से अधिक बेड हैं। जिससे वहां पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को समय से इलाज मिल सके।