कल अलीगढ़ आयेंगे पीएम मोदी, आज सीएम योगी ने पहुंचकर लिया कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा

अलीगढ़ में राजा महेन्‍द्र प्रताप यूनिवर्सिटी का शिलान्‍यास करेगे पीएम मोदी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के अलीगढ़ में कल मंगलवार को पीएम मोदी दौरे पर आ रहे हैं प्रधानमंत्री यहां जाट राजा महेन्‍द्र प्रताप यूनिवर्सिटी का शिलान्‍यास करेंगे। पीएम मोदी के आगमन से पहले सोमवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ अलीगढ़ दौरे पर पहुंचे हैं। यहां सीएम योगी ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्‍थल पर जाकर निरीक्षण किया और तैयारियों को लेकर चर्चा की। यूनिवर्सिटी में बनाये गए स्‍पेशल कैंप का भी सीएम ने निरीक्षण किया।

पीएम मोदी के कार्यक्रम की पूरी तैयारी हो चुकी है। आमजनों के बैठने के साथ ही उनके लिए पीने के पानी और हवादार माहौल को भी ध्यान में रखा गया है। जिससे की कार्यक्रम के दौरान लोगों को परेशान न होना पड़े। कार्यक्रम स्थल पर हर जगह मटके रखे गए हैं।

अफसरों की निगरानी में है कार्यक्रम स्‍थल

कार्यक्रम की तैयारियों को देखते हुए डीएस सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत विभिन्न अधिकारी सुबह से ही कार्यक्रम स्थल पहुंच गए और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएम की सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए। बाहर से किसी भी व्यक्ति को अब कार्यक्रम स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा और सुरक्षा तंत्र की देखरेख में सारा कार्यक्रम स्थल रहेगा।

एसपीजी तैनात

प्रधानमंत्री मोदी का मुख्य मंच व कार्यक्रम स्थल पर बनाया गया हैलीपैड एसपीजी व स्पेशल कमांडो की सुरक्षा में रहेगा। इसके साथ ही इस स्थान पर स्नाइपर की निगरानी भी रहेगी। हैलीपैड तक के स्थान को प्रशासन ने तीन जोन में बांटा है। यहां स्पेशल कमांडो मौजूद रहेंगे। इसके बाद बाहर की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस, पीएसी, पैरामिलिट्री फोर्स व एनएसजी कमांडो की देखरेख में रहेगी। कोई भी व्यक्ति बिना इनकी अनुमति के कार्यक्रम स्थल के अंदर प्रवेश नहीं कर सकेगा।